नूतन गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं बोलीं:स्टाफ है पॉजिटिव, आगे बढ़ाएं प्रैक्टिकल एग्जाम

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नूतन काॅलेज की छात्राएं मार्च से यहां होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षाओं को आगे बढ़ाने की मांग कर रही हैं। वे मार्च की शुरुआत से प्रैक्टिकल के विरोध में हैं। इसकी मुख्य वजह हाल में यहां स्टाफ के तीन लोगों का कोरोना पॉजिटिव निकलना है।

बीएससी फाइनल ईयर की छात्राओं ने बताया कि प्रैक्टिकल एग्जाम 8 मार्च से होना हैं, जो कि ऑफलाइन मोड पर होंगे। उन्होंने कहा कि कई अभिभावक उन्हें काॅलेज भेजने से डर रहे हैं, क्योंकि यहां तीन लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। कई स्टूडेंट्स आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से हैं। ऐसे में अगर वे पॉजिटिव हुई तो उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए परीक्षाएं आगे बढ़ाई जाएं।

दूसरे शहरों की भी छात्राएं

काॅलेज की कई छात्राएं दूसरे शहरों की हैं और यहां हाॅस्टल में रहकर पढ़ाई करती हैं। लेकिन, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हाॅस्टल भी नहीं खुले हैं। ऐसे में दूसरे शहरों की छात्राओं के सामने यहां ठहरने की भी समस्या है। छात्राओं ने कहा कि जब एहतियात के तौर पर हाॅस्टल नहीं खोले जा रहे तो फिर प्रैक्टिकल क्यों हो रहे हैं। इससे भी कोरेाना संक्रमण हो सकता है।

हॉस्टल के नहीं हैं निर्देश
^उच्च शिक्षा विभाग ने जैसे निर्देश दिए हैं उसी के तहत प्रैक्टिकल परीक्षाएं हो रही हैं। अभी हाॅस्टल खोलने के निर्देश नहीं हैं, ऐसे में छात्राओं को अपनी व्यवस्था करना होगी।
-डॉ. प्रतिभा सिंह, प्रिंसिपल, नूतन कालेज

विक्रम स्कूल: ऑनलाइन हों 11वीं की परीक्षा

11वीं की परीक्षाएं ऑनलाइन लिए जाने की मांग काे लेकर विक्रम स्कूल में कई पालक पहुंचे। इनका कहना है कि ऑफलाइन माेड से परीक्षा लिए जाने के लिए सहमति मांगी जा रही है। इसके लिए दवाब बनाया जा रहा है। वर्तमान परिस्थितियाें के लिहाज से यह संभव नहीं है।

खबरें और भी हैं...