• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • State In charge Murlidhar Said – If We Oppose Babur, It Does Not Mean That We Are Opposing Muslims. We Oppose Ravana And Duryodhana Even Though They Were Hindus.

साइबर योद्धाओं से पी मुरलीधर की दो टूक:बोले- हम बाबर का विरोध करते हैं, इसका मतलब नहीं कि मुसलमानों का विरोध कर रहे हैं, हम तो रावण और दुर्योधन के भी पक्षधर नहीं हैं

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीजेपी प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव। - Dainik Bhaskar
बीजेपी प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव।

भाजपा ने सोशल मीडिया टीम को धार देने के लिए गुरुवार को ‘कट्‌टरपंथी इस्लाम का राजनीति उदय और भारतीय सुरक्षा के लिए चुनौतियां’ विषय पर गुरुवार को संवाद किया। इस दौरान पी मुरलीधर राव ने कहा कि यदि कोई बाबर-औरंगजेब के नाम पर इमारतें बनाएगा, तो यह भारत को मंजूर नहीं। यदि हम बाबर का विरोध करते हैं, तो इसका मतलब ये नहीं कि हम मुसलमानों का विरोध कर रहे हैं। हम तो रावण और दुर्याोधन का भी विरोध करते हैं, जबकि वे हिंदू थे।

साइबर योद्धाओं से बीजेपी प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा कि पहले वाद-विवाद कॉलेज, संस्थाओं आदि में होता था, लेकिन आज सोशल मीडिया पर होता है। तालिबान का समर्थन देश में ऐसे देखने को मिलता है कि वे भारत के दक्षिणपंथी संगठनोें की तुलना तालिबान से करते हैं। इसमें प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संवाद किया। बीजेपी आईटी सेल के पदाधिकारियों ने अतिथियों को गीता भेंट की।

राव ने कहा कि दुनिया में इससे बड़ा विसंगति का विषय और क्या होगा? कट्‌टरपंथी इस्लाम के प्रति देश को सजग होना चाहिए। हमें सांप्रदायिक दायरों से ऊपर उठकर सजग होना चाहिए, क्योंकि ये राष्ट्र के लिए चुनौती है। राव ने कहा कि पुरी दिनया में सबसे ज्यादा मुसलमानों की आबादी भारत और इंडोनेशिया जैसे देशों में है, इसलिए संख्यात्मक दृष्टि से मुसलमानों की सुरक्षा के लिए भी भारत में कट्‌टरपंथ एक चुनौती है। इस पर चर्चा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी भी कोने में शांति को यदि एक जगह खतरा है, तो वह खतरा केवल वहीं तक सीमित नहीं रहेगा, बल्कि विश्व शांति के लिए खतरा बन जाएगा। इसलिए उग्रवाद कहीं भी नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पीढ़ियों पहले लड़ाई लड़ी, उनकी बात और पीढ़ा को हमें समझना होगा। हम में और उनमें कोई अंतर नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं महाराजा रंजीत सिंह, समुद्रगुप्त और राजा अशोक को नहीं भूला हूं। जो भारत के सांस्कृतिक मूल्यों को पताला अफगानिस्तान की सरहद तक फहराते थे। लोकतंत्र की लड़ाई कोई भी लड़े, इसलिए हमारा दायित्व है कि हम सोशल मीडिया पर एक देश भक्त योद्धा की तरह जुटे रहकर देश विरोधी ताकतों की कमर तोड़ते रहें।

इसके पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कट्‌टरपंथी इस्लामिक विचारधारा पर पूरी दुनिया को विचार करना चाहिए। कट्‌टरपंथी इस्लाम भारत की शांति सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि पहले पहलवान लड़ते थे, सेनाएं लड़ती थी, आज लड़ाई के मैदान बदल गए है। आज पीएफआई जैसे संगठन देश को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे है।

मध्यप्रदेश में ऐसे संगठन चिंता का विषय है। उन्होंने इंदौर-उज्जैन की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रहते देश के अंदर अब गड़बड़ी नहीं कर पाएगा। आतंकी घुसपैठ नहीं कर सकते। वीडी शर्मा ने कहा कि हमारी संस्कृति धर्म पर जो कट्‌टरपंथी हमला बोले- उनका मुकाबला करने के लिए तैयार रहे। यह सोशल युद्ध है। सोशल मीडिया पर करारा जवाब दें।

खबरें और भी हैं...