पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Strict On Illegal Sand Mining, Joint Team Will Stop Forest Mafia, Martyr Status To Forest Guard

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आठ मिनट चली सीएम की आपात बैठक:अवैध रेत खनन पर सख्ती, वन माफिया को रोकेगी संयुक्त टीम, वनरक्षक को शहीद का दर्जा

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
  • गृह, राजस्व और वन विभाग मिलकर काम करेंगे

अवैध रेत खनन को रोकने में लगे पुलिस दल पर हमले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले दस दिन में ही चार से पांच बड़ी घटनाएं हुई हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने निवास पर आपात बैठक बुलाई, जो सिर्फ 8 मिनट चली।

बैठक में डीजीपी विवेक जौहरी के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि मप्र में अवैध उत्खनन करने वाले माफिया को किसी स्थिति में नहीं छोड़ा जाएगा। हर तरह के माफिया पर अंकुश लगेगा। ग्वालियर और देवास में जो भी घटना हुई है, वह ठीक नहीं है। इसमें दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाए। अपनी बात कहकर मुख्यमंत्री रवाना हो गए।

इससे पहले सीएम ने कहा कि पेट्रोलिंग में जुटे वन स्टाफ की आवश्यक सुरक्षा हो। इसके लिए गृह, वन, राजस्व आदि विभाग मिलकर काम करेंगे। बैठक में निर्णय लिया गया कि देवास की घटना में मृत वनरक्षक को शहीद के समकक्ष दर्जा दिया जाएगा।

परिवार एक करोड़, एक सदस्य को नौकरी और मकान दिया जाएगा। बैठक में डीजीपी भी मौजूद रहे।

शिवराज सरकार में माफिया के हौंसले बुलंद : कमलनाथ
भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि शिवराज की भाजपा सरकार में माफिया के हौंसले बुलंद हैं। न माफिया जमीन में गढ़ रहे हैं, न टंग रहे हैं, न निपट रहे हैं। सारी बातें जुमलेबाजी सिद्ध हो रही। प्रतिदिन माफिया द्वारा पुलिस या सुरक्षाकर्मियों हमले की घटनाएं सामने आ रही हैं। रेत, वन सभी तरह के माफिया सक्रिय हैं। सरकार माफिया के सामने असहाय स्थिति में है। हमारी सरकार ने जमीनी कार्रवाई करते हुए प्रदेश में माफिया को कुचलने व नेस्तनाबूद करने का अभियान चलाया था, उसकी गवाह खुद प्रदेश की जनता है।

मेहगांव में मंत्री भदौरिया के बंगले के बाहर फायरिंग
प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री व मेहगांव से भाजपा विधायक ओपीएस भदौरिया के मेहगांव स्थित बंगले के बाहर कुछ बदमाशों ने शनिवार की रात 8:30 बजे फायरिंग कर दी। पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। फायरिंग की सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने एक घंटे के भीतर कुछ आरोपियों को दबोच लिया है। मेहगांव थाना प्रभारी के मुताबिक फायरिंग करने वाले आरोपी रेत के कारोबार से जुड़े हुए हैं।

बताया जा रहा है कि मंत्री भदौरिया के मेहगांव स्थित बंगले के बाहर एक कार से सवार होकर आए कुछ बदमाशों ने गाली गलौच करते हुए हवाई फायर कर दिए। हालांकि घटना के वक्त मंत्री भदौरिया क्षेत्र भ्रमण पर थे। बंगले पर सोबरन सिंह भदौरिया मौजूद थे। सोबरन सिंह ने बताया कि रात के समय जब बंगले के बाहर टहल रहे थे, तभी सफेद रंग की कार आकर रुकी उसमें बंटी और भूरे सवार थे। इन लोगों मैं पहले से पहचानता था। इनके साथ दो अन्य लोग भी थे, जिन्हें मैं नहीं जानता था।

इन लोगों ने मुझसे पूछा कि कक्का यहां क्यों टहल रहे हो तो मैंने कहा कि खाना खाकर टहल रहा हूं। इसके बाद इन लोगों ने मुझसे गालीगलौच करते हुए कहा कि तेरे बहुत भाव बढ़ गए हैं। इसके बाद इन्होंने फायरिंग कर दी। मेहगांव पुलिस ने सोबरन सिंह की फरियाद पर भूरे यादव निवासी गोरम और बंटी राजपूत निवासी मढैया और दो अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। वहीं एसपी मनोज कुमार सिंह ने जिले में चारों ओर नाकाबंदी करा दी। सूत्रों के मुताबिक देर रात पुलिस ने कुछ आरोपियों को पकड़ लिया है।

इस घटना के बाद राज्य मंत्री भदौरिया ने कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। लेकिन जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, उनकी मंशा ठीक नहीं है। हालांकि उन्होंने वारदात के संबंध में तत्काल भिंड पुलिस अधीक्षक को अवगत करा दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें