पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन एडमिशन:जिन छात्र-छात्राओं का ई-सत्यापन हो गया है, वे भी पहुंच रहे कॉलेज

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सत्यापन के लिए कम स्टूडेंट्स पहुंच रहे

उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सरकारी व निजी कॉलेजों में संचालित अंडर ग्रेजुएशन (यूजी) कोर्स की ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया चल रही है। शनिवार को वाे स्टूडेंट‌स भी कॉलेज पहुंच गए, जिनका ई-सत्यापन हाे चुका है। कॉलेज प्रबंधन स्टूडेंट्स से अपील कर रहे हैं कि सिर्फ वही स्टूडेंट्स कॉलेज आएं, जिनकी रिसीव्ड में नॉट वेरीफाइड लिखा हो। हालांकि एडमिशन प्रक्रिया के चौथे दिन भी शहर के कॉलेजाें में कम ही स्टूडेंट्स पहुंचे। जिनका ई-सत्यापन नहीं हो पा रहा है उनमें से भी कई स्टूडेंट्स कॉलेज नहीं जा रहे हैं।

कॉलेजों में बीए, बीएससी, बीकॉम के लिए बने सेंटर खाली पड़े रहते हैं। शनिवार को शासकीय हमीदिया कॉलेज में 20, गीतांजलि गर्ल्स कॉलेज में 8, नूतन गर्ल्स कॉलेज में 47 और बेनजीर में 11 स्टूडेंट्स ही सत्यापन कराने पहुंची। कुछ एेसे ही हाल अन्य कॉलेजों के भी रहे। प्रोफेसर्स का कहना है कि भोपाल के कॉलेजों में आसपास के जिले व ग्रामीण इलाकों के स्टूडेंट्स आते हैं। वर्तमान में ट्रांसपोर्ट व्यवस्थाएं बाधित हैं। शहर के भीतर भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधाएं नहीं है, इसलिए अभी स्टूडेंट्स नहीं आ पा रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें