बेखौफ बदमाश:24 घंटे में 4 सूने मकानों को बनाया टारगेट 35 लाख से ज्यादा का सामान ले गए चोर

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यहां से घुसे चोर। - Dainik Bhaskar
यहां से घुसे चोर।
  • चार अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दिया वारदात को अंजाम

राजधानी में पिछले 24 घंटे के अंदर बदमाशों ने चार सूने मकानों को निशाना बनाया। बदमाश घरों से लाखों रुपए कीमत के जेवर और नगदी चोरी करके ले गए। पुलिस को अभी तक एक भी घटना के आरोपियों का सुराग नहीं लगा है।

1. गोविंदपुरा में एक डाॅक्टर के बरखेड़ा ए-सेक्टर स्थित सूने मकान की ग्रिल उखाड़कर घुसे चोर 13 लाख नगद और लगभग 12 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर ले गए। घटना उस वक्त हुई जब डाॅक्टर परिवार के साथ विदिशा अपनी मां और भाई के पास दीपावली मनाने गए थे। चोरी का पता उस समय चला जब वे शुक्रवार रात घर लौटे। गोविंदपुरा पुलिस के मुताबिक बरखेड़ा निवासी एक डाॅक्टर जवाहर चौक पर प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। पत्नी बीएचईएल में अधिकारी हैं। डाॅक्टर ने पुलिस को बताया कि 4 नवंबर को दीपावली की दोपहर वे पत्नी और बेटे के साथ विदिशा गए थे।

वहां से शुक्रवार को रात 10.30 बजे वापस घर लौटे और दरवाजे का ताला खोलकर घर में प्रवेश किया। जब वे बेडरूम में पहुंचे तो कमरे और अलमारी का सामान बिखरा पड़ा था। चोर बेडरूम की खिड़की की ग्रिल उखाड़कर अंदर घुसे थे। उन्होंने दूसरे बेडरूम का ताला तोड़कर उसकी भी तलाशी ली। बदमाश अलमारी में रखे 13 लाख रुपए नगद, छह सोने की चूड़ियां, 10 सोने के सिक्के, सोने की छह अंगूठी, चांदी के 20 सिक्के समेत अन्य सामान चोरी करके ले गए। जेवर लगभग 12 से 13 लाख रुपए कीमत के थे। पुलिस अब आसपास के रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है।

2. बेंगलुरू में सीसीटीवी फुटेज देखे तो चोरी का पता चला

कोहेफिजा पुलिस के फिदा हुसैन एयरपोर्ट रोड स्थित इंद्रविहार काॅलोनी में रहते हैं। तीन नवंबर को फिदा हुसैन अपने बेटे से मिलने के लिए बेंगलुरू चले गए थे। शुक्रवार को उन्होंने अपने मोबाइल पर घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चैक की तो मकान के दरवाजे खुले दिखे और घर के अंदर सामान बिखरा दिखाई दिया। इसकी जानकारी उन्होंने अपने समधी अहमदाबाद पैलेस निवासी डॉ. अली हुसैन को दी। डॉ. हुसैन ने मकान देखने के बाद थाने जाकर चोरी की शिकायत की। बताया जाता है कि बदमाशों ने दूसरे कमरे में रखी चाबी तलाशकर अलमारी खोली और पूरा लॉकर चोरी कर ले गए। मकान मालिक के लौटने पर चोरी गए सामान की सूची और कीमत का खुलासा हो पाएगा।

3. ललितपुर से लौटे तो घर का ताला टूटा मिला...

विंडसर पार्क काॅलोनी नदीम बेग भारतीय लेखा संपरीक्षा एवं लेखा विभाग में सर्विस करते हैं। उन्होंने पिपलानी पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी अपने मायके इटारसी गईं थी। नदीम खुद अपने गांव ललितपुर गए हुए थे। वहां से 5 नवंबर की सुबह लौटे तो दरवाजे का ताला टूटा मिला। चोर अलमारी में रखे पांच लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर चोरी करके ले गए।

4. लेक्चरर के मकान की खिड़की तोड़कर 4 लाख के जेवर चोरी
हबीबगंज पुलिस के मुताबिक शिवाजी नगर निवासी नीता गुप्ता स्कूल शिक्षा विभाग में लेक्चरर हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 5 नवंबर की दोपहर वे मार्केट गईं थी। शाम को लौटीं तो घर के पीछे के हिस्से की खिड़की की सीमेंट की जाली टूटी थी। सामान बिखरा था। जाली तोड़कर घर में घुसा चोर 4 लाख कीमत के सोने के जेवर चुरा ले गया।

खबरें और भी हैं...