• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Target To Apply 100% First Dose, CM Said Will Complete The Task In Any Case; Responsibility To Minister MLAs

MP में 27 सितंबर को मेगा वैक्सीनेशन:फर्स्ट डोज 100% लगाने का टारगेट, CM बोले- हर हाल में कंप्लीट करेंगे टॉस्क; मंत्री-विधायकों को जिम्मेदारी

मध्यप्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

MP में 27 सितंबर को मेगा वैक्सीनेशन होगा। इसमें फर्स्ट डोज 100% लगाने का टॉरगेट रखा गया है। CM शिवराज सिंह चौहान ने कमिश्नर-कलेक्टरों को हर हाल में टॉस्क कंप्लीट करने को कहा है। वहीं मंत्री-विधायकों को भी जिम्मेदारी सौंपी है। 23 सितंबर को CM तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंत्री, कलेक्टर, डिस्ट्रीक क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से चर्चा करेंगे।

मध्यप्रदेश में अब तक 5 करोड़ 81 लाख फर्स्ट और सेकेंड डोज लग चुके हैं। इनमें 4 करोड़ 54 लाख फर्स्ट एवं 1 करोड़ 27 लाख सेकेंड डोज शामिल हैं। अगले 7 दिन में प्रदेश के सभी लोगों को फर्स्ट डोज लगाने का टारगेट रखा गया है। 27 सितंबर को मेगा वैक्सीनेशन के जरिए छुटे लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

भोपाल में 48 हजार लोग नहीं मिल रहे

सोमवार को हुई कमिश्नर-कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कुछ जगह के कलेक्टर्स ने मुझे यह कहा है कि एक सीमा के बाद कई लोग मिल नहीं रहे हैं। उनकी बात जायज है। अगर व्यक्ति वहां है ही नहीं, कहीं बाहर के राज्य में काम करने गए हैं तो आप सूची बना लीजिए। इसे वेरिफाई करके भेज दीजिए कि यह 5 हजार-10 हजार नहीं मिल रहे तो वह हम मानेंगे। इसका एक सिस्टम बना लें, क्योंकि अब मिल ही नहीं रहे तो क्या करेंगे। भोपाल में अगर 40-48 हजार नहीं मिल रहे तो क्या करेंगे? अगर यह स्थिति है तो हम इसे 100% वैक्सीनेशन मानेंगे, लेकिन 27 तारीख को हमें फर्स्ट डोज का वैक्सीनेशन का 100% काम पूरा करना है। सेकेंड डोज का टारगेट दिसंबर तक पूरा करना है।

CM ने कहा कि अब डोजेज की कोई दिक्कत नहीं है। पर्याप्त मात्रा में हमें भारत सरकार डोज उपलब्ध करा रही है। अभी से आप (कमिश्नर-कलेक्टर) सूची तैयार कर लें कि किस जगह कितने लोग बच गए हैं।

डेंगू से बचाव को लेकर भी कहा

CM ने डेंगू से बचाव के लिए हर संभव उपाय करने की बात कही है। कहा कि लार्वा के खात्मे के इंतजाम प्रशासन करें। लोगों को समझाइश दें। जरूरी सभी कदम उठाए जाए।

खबरें और भी हैं...