• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Bajrangis Were Chased Away Two Days Ago By Jha's Crew Member; Had Reached The Cold To Protest

आश्रम-3 पर बवाल की इनसाइड स्टोरी:क्रू मेंबर्स ने बजरंगियों को भगा दिया था; इंटेलिजेंस फेल होने से हुआ प्रकाश पर स्याही से हमला

भोपाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग पर बवाल की वजह दूसरी ही निकली। दरअसल, बजरंग दल के लोग फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा से विरोध स्वरूप मिलने की कोशिश कर रहे थे। दो दिन पहले गए थे तो क्रू मेम्बर्स ने उन्हें बाहर से ही भगा दिया। इसके बाद हंगामे और स्याही कांड की पटकथा रची गई। तय स्क्रिप्ट के तहत हुड़दंग हुआ। दो दिन तक यह घटनाक्रम चलता रहा, लेकिन इंटेलिजेंस को कानोकान खबर नहीं हुई।

गौरतलब है आश्रम-3 की शूटिंग भोपाल की पुरानी जेल में हो रही थी। शूटिंग की अनुमति सरकार ने ही दी, इसलिए वह फिल्म स्टाफ के खिलाफ कुछ नहीं कर सकती थी। इसके उलट बवाल में बजरंग दल का नाम आने से एफआईआर में 24 घंटे से ज्यादा समय लगा। 5 लोगों पर केस दर्ज हुआ।

अंदर तक घुसने नहीं दिया था
कार्यकर्ताओं ने बताया कि वे प्रकाश झा से मिलना चाह रहे थे, लेकिन शूटिंग के दौरान तैनात सुरक्षाकर्मियों और क्रू मेंबर ने उन्हें मिलने नहीं दिया। इतना ही नहीं उन्हें शूटिंग के दौरान अंदर तक नहीं जाने दिया। यह बात खुद बजरंग दल के प्रांत संयोजक सुशील सुडेले ने दैनिक भास्कर को बताई। उन्होंने कहा कि हमने प्रकाश झा से दो दिन पहले मिलने का प्रयास किया था, लेकिन उनसे नहीं मिलने दिया।

बात सुने बिना ही हमें चलता कर दिया। रविवार शाम हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन शूटिंग करने वालों ने उनसे मारपीट की। मामले में शासन का खुफिया तंत्र फेल रहा। दो दिन से यह सभी गतिविधियां चल रही थीं, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। यही कारण रहा कि प्रदर्शन के दौरान मारपीट और तोड़फोड़ तक हो गई।

प्लानिंग के साथ हुआ सब कुछ
रविवार को बजरंग दल के 100 से अधिक कार्यकर्ता लाठी डंडे लेकर विरोध प्रदर्शन करने पहुंच गए। विरोध करते हुए उन्होंने बातचीत के लिए प्रकाश झा को बाहर बुलाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए झा भी प्रदर्शनकारियों से मिलने बाहर आ गए। बातचीत के दौरान एक कार्यकर्ता ने स्याही लेकर झा के सिर और चेहरे पर लगा दी। इसके बाद स्याही उनके कपड़ों पर भी डाली गई। इसके बाद सभी पुरानी जेल में चल रही शूटिंग में जबरन अंदर घुसने का प्रयास करने लगे। यहीं से मामला बिगड़ा गया और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और तोड़फोड़ हुई।

आश्रम-3 की शूटिंग जारी:प्रकाश झा ने हंगामे के बाद भोपाल में रात 3 बजे सीन फिल्माए; रात को ही दूसरी लोकेशन पर गए

रात को दोनों पक्षों में मीटिंग हुई
सुशील ने बताया कि विवाद बढ़ने के बाद पुलिस भी मौके पर आ गई थी। इसके बाद कलेक्टर, डीआईजी और प्रकाश झा के साथ हमारी बैठक हुई। इसमें झा ने उन्हें सीरीज का नाम बदलने का आश्वासन दिया। उन्होंने फिल्माए जाने वाले कुछ सीन को बदलने की भी बात कही। रात को इसके बाद मैटर यहीं क्लोज हो गया। उसके बाद पुलिस ने उनके चार कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई कर दी। सुशील ने कहा कि अगर किसी की गिरफ्तारी की जाती है, तो बजरंग दल पूरे प्रदेश में इसके विरोध में गिरफ्तारियां देगा।

आश्रम-3 वेब सीरीज की शूटिंग का विरोध बढ़ा:सांसद प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- सीएम से पूछेंगी कि आखिर किस आधार पर शूटिंग की अनुमति दी गई

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर FIR
अरेरा हिल्स पुलिस ने शूटिंग के दौरान तोड़फोड़ और मारपीट करने के मामले में घटना के करीब 24 घंटे बाद FIR कर ली। इसमें पुलिस ने अभिजीत, जीवन शर्मा, दिलीप, करण के साथ बजरंग दल के प्रांत संयोजक सुशील सुडेले और पांच अन्य को भी आरोपी बनाया है। इन सभी पर सार्वजनिक रूप से तोड़फोड़, बलवा, मारपीट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। अब तक अभिजीत, जीवन शर्मा, दिलीप और करण की गिरफ्तारी की जा चुकी है। अन्य की पुलिस तलाश कर रही है।

प्रकाश झा पर स्याही फेंकी:भोपाल में आश्रम-3 के शूटिंग क्रू पर बजरंग दल का हमला; टीम को पीटा, गाड़ियां तोड़ीं

आश्रम-3 में दिग्विजय की एंट्री:बोले- मुख्यमंत्रीजी, बजरंग दल में आपके ही गुंडे; BJP विधायक ने कहा- पुलिस पर हमला करने वाले शांतिदूत थे क्या

खबरें और भी हैं...