• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Bhopal Indore Locations Of SEZ Group Were Raided, The Group Is Related To Education And Construction; Refusal To Move

सेज ग्रुप पर IT छापा:एजुकेशन और कंस्ट्रक्शन से जुड़ा है ग्रुप; भोपाल, इंदौर व होशंगाबाद में 27 ठिकानों पर कार्रवाई; 1 करोड़ नकद व 1 दर्जन से ज्यादा लॉकर

भोपाल5 महीने पहले
भोपाल में सेज ग्रुप के एमपी नगर स्थित ऑफिस पर कार्रवाई

एजुकेशन और कंस्ट्रक्शन से जुड़े भोपाल के सेज (SAGE) ग्रुप के भोपाल-इंदौर और होशंगाबाद में ऑफिस और उससे जुड़े स्थानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। इनकम टैक्स विभाग की जांच टीमों ने बुधवार को ग्रुप के एमपी नगर स्थिति ऑफिस और अरेरा कॉलानी E-3 स्थित निवास पर छापेमारी की। देर शाम तक इस ग्रुप के 27 ठिकानों से जांच टीम को 1 करोड़ रुपए कैश और एक दर्जन से अधिक बैंक लॉकर का पता चला है। इसके अलावा करोड़ों की प्रॉपर्टी के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि सेज ग्रुप के ठिकानों पर बुधवार सुबह एक साथ कार्यवाही शुरू की गई थी। एमपी नगर स्थित हैड ऑफिस में चार गाड़ियों में इनकम टैक्स विभाग के अफसर और कर्मचारी पहुंचे। यहां दस्तावेजों की जांच शुरू की। सुबह 10 बजे के बाद जब कर्मचारी आने लगे तो उनकी ID देखी गईं। बताया जा रहा है कि यहां के ग्रुप के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल अन्य पदाधिकारियों के यहां भी जांच चल रही है।

बताया जाता है कि आयकर अफसरों ने बुधवार देर शाम तक तीन बैंक लॉकर खोले हैं। इनमें कई प्रॉपर्टी के दस्तोवज मिले हैं। जिनकी जांच की जा रही है। यह भी पता चला है कि ग्रुप ने भोपाल में दो हॉस्पिटल के शुरू करने की तैयारी कर रहा है। आयकर अफसरों इस प्रोजेक्ट से जुड़े दस्तावेजों की जांच भी कर रह है। यह कार्यवाही अगले तीन दिन तक जारी रहने की संभावना है। बताया जाता है कि इस ग्रुप पर 10 साल पहले भी इनकम टैक्स का छापा पड़ा था। आईटी की अन्य ग्रुप पर भी जांच किए जाने की बात सामने आई है।

खबरें और भी हैं...