पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Cake Will Be Cut Only At Nine O'clock At 12 O'clock; Will Not Get Hugs, Will Say From Far Away Merry Christmas

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिसमस ईव:रात 12 बजे नहीं, नौ बजे तक ही कट जाएगा केक; गले नहीं मिलेंगे, दूर से ही कहेंगे- मेरी क्रिसमस

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऐशबाग रोड बरखेड़ी स्थित बेथलहम चर्च प्रोटेस्टेंट ईसाई समाज का यहां सबसे पुराना चर्च है - Dainik Bhaskar
ऐशबाग रोड बरखेड़ी स्थित बेथलहम चर्च प्रोटेस्टेंट ईसाई समाज का यहां सबसे पुराना चर्च है
  • कोविड गाइडलाइन के कारण इस बार बाकी त्योहारों की तरह बदलेगा सेलिब्रेशन

प्रभु यीशु के जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर गुरुवार शाम मसीही समाज क्रिसमस की खुशियों से सराबोर रहेगा। इस बार रात 12 बजे की बजाए कोरोना की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सभी चर्च में यीशु के जन्म का जश्न शाम छह से रात 9 बजे के बीच ही मनाया जाएगा। लोग मास्क लगाकर आएंगे।

सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी। सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा। इस संबंध में चर्च कमेटियों ने पहले ही हिदायतें दे दी है। इस दौरान केट काटने के साथ ही प्रार्थना व कैरोल सिंगिग आदि कार्यक्रम होंगे। प्रोटेस्टेंट समुदाय के चर्च में मुख्य आयोजन 25 दिसंबर की सुबह होंगे। चर्च व घरों में प्रभु यीशु के जन्म पर आधारित झांकियां सज चुकी है, वहीं चर्च रोशनी से झिलमिला रहे हैं।

सेंट फ्रांसिस चर्च में मुख्य आयोजन, अन्य चर्च में भी कटेगा केक, होगी प्रार्थना

सेंट फ्रांसिस चर्च जहांगीराबाद, अरेरा काॅलोनी, हबीबगंज, गोविंदपुरा, बरखेडा, बरखेड़ी, अशोका गार्डन, बैरागढ़, कोलार व सुभाष नगर स्थित चर्च में आयोजन होंगे। शहर में चर्च की संख्या करीब 60 है।

कैंडल रैलियां निकलेंगी

गुरुवार शाम होते ही चर्च में विशेष प्रार्थना सभाएं प्रारंभ हो जाएंगी। कैंडल रैलियां निकाली जाएंगी। केट काटने के बाद कैरोल साॅन्ग के माध्यम से प्रभु यीशु की महिमा का बखान किया जाएगा। आर्च बिशप डाॅ. लियो कर्नेलियो, अनिल मार्टिन आदि बाइबिल का पाठ कर प्रभु यीशु का संदेश सुनाएंगे।

साेशल डिस्टेंसिंग रहेगी

यीशु के जन्म के बाद लोग चर्च में सजाई गई झांकी का अवलोकन करने के साथ ही प्रभु यीशु की बाल स्वरूप प्रतिमा के पांव चूमकर आशीष मांगेंगे। बधाई देते वक्त वे न गले मिलेंगे न हाथ मिलाएंगे, दूर से ही कहेंगे मेरी क्रिसमस। लोगों से मास्क लगाकर आने को कहा गया है।

बस्तियों में उपहार बांटे

दूसरी ओर हषवर्धन नगर स्थित चर्च के प्रदीप लूथरा व अन्य सदस्यों ने कोटरा समेत शहर की विभिन्न बस्तियों के आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को उपहार बंटे। इसके पूर्व सुबह से दोपहर तक चर्च में प्रभु के जीवन पर आधारित नाटिकाओं का मंचन किया जाएग।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें