पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Constable Wanted 15 Thousand More Bribes; When Misbehaving, The Woman Caught The Arrest, Suspended After The Video Went Viral, There Was Also Respect

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वतखोर कांस्टेबल को सबक:डेढ़ लाख की राहत राशि पर मांगी 55 हजार की रिश्वत; बदसलूकी पर उतरा तो गिरेबान पकड़ सड़क पर लाई महिला

गुना8 दिन पहले
अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत 1.50 लाख रुपए मिले थे महिला को, 40 हजार पहले ही ले चुका था।
  • दबंगों के अत्याचार से पीड़ित महिला को मिली थी 1.50 लाख रुपए की सरकारी मदद

MP पुलिस के रिश्वतखोर आरक्षक को महिला ने सबक सिखा दिया। आरक्षक पहले ही 40 हजार रुपए ले चुका था और 15 हजार और मांग रहा था। यही नहीं, वह बदसलूकी पर उतर आया तो महिला उसका गिरेबान पकड़कर सड़क पर ले आई। लोग जुट गए और कांस्टेबल का तमाशा बन गया। पोल खुलते देख आरक्षक हाथ जोड़ने लगा। इस बीच, किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बना लिया और उसे वायरल कर दिया। बाद में पुलिस आई और उसे पकड़कर ले गई।

असल में महिला पहले से ही दबंगों से सताई हुई थी। उसे अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत 1.50 लाख रुपए मिले थे। एजेके थाने में पदस्थ आरक्षक परमानंद शर्मा को यह राशि रिलीज कराने के नाम पर घूस चाहिए थी।

आरक्षक पहले ही 40 हजार रुपए ले चुका था। 15 हजार रुपए और मांगने बैंक पहुंच गया। महिला ने कहा कि सिर्फ 5 हजार रुपए ही निकले हैं। बाकी बाद में दूंगी, इस पर आरक्षक महिला को गालियां देने लगा और कहा कि तुझे देख लूंगा। फिर महिला ने आरक्षक की गिरेबान पकड़ ली और उसे खींचकर सड़क पर ले आई। सड़क पर ही दोनों में तकरार होने लगी।

हाथ जोड़कर माफी मांगी
सड़क पर भीड़ जुट गई। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। रिश्वत की बात सामने आते ही लोग भी आक्रोशित हो गए। अपनी पोल खुलती देख आरक्षक ने हाथ जोड़े, लेकिन महिला ने नहीं छोड़ा। पुलिस भी आई और आरक्षक को ले गई और महिला को भी एजेके थाने में बुलाया। वीडियाे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जैसे ही, यह मामला एसपी राजीव कुमार मिश्रा के संज्ञान में आया, तो उन्होंने आरक्षक को निलंबित कर दिया।

40 हजार रुपए ले चुका था महिला से
9 माह पहले खेत पर काम करते समय सोजनाचक निवासी गुलाब बाई सपेरा के साथ दबंगों ने मारपीट की थी। अनुसूचित जाति अत्याचार अधिनियम के तहत महिला को 1.50 लाख रुपए की राहत राशि 10 दिन पहले ही मंजूर हुई थी। जैसे ही, खाते में राशि आई एजेके थाने में पदस्थ आरक्षक परमानंद शर्मा उसके घर के चक्कर लगाने लगा। आरक्षक ने महिला से कहा कि यह पैसा उसने विभाग के अधिकारियों से मंजूर कराया है, इसलिए 55 हजार रुपए देना होंगे।

लगातार तीन दिन से ले रहा था रुपए
मंगलवार को 10 हजार रुपए लिए, बुधवार को भी 10 हजार और गुरुवार को 20 हजार रुपए आरक्षक ने महिला से झटक लिए थे। 15 हजार और मांग रहा था। शनिवार को बैंक दबाव बनाकर बुलाया था। तभी यह घटना हो गई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें