• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Family Went To Vidisha To Meet The Mother, The Miscreants Entered By Breaking The Grill Of The Window, Ran Away After Stealing Cash And Jewelery Worth Rs 25 Lakh

भोपाल में डॉक्टर के घर से 25 लाख चोरी:भेल में सूने बंगले की खिड़की तोड़ वारदात; दिवाली पर मां से मिलने विदिशा गया था परिवार

भोपाल24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गोविंदपुरा के भेल क्षेत्र में डॉक्टर दंपती के बंगले पर चोरों ने धावा बोल दिया। बंगले में बदमाश खिड़की की ग्रिल तोड़ घुसे थे। यहां से 13 लाख रुपए नकदी, करीब 12 लाख कीमती जेवर चुरा ले गए। दिवाली के दिन डॉक्टर अपनी मां से मिलने परिवार समेत विदिशा गए थे। डॉक्टर की पत्नी भेल में अफसर हैं। गोविंदपुरा पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इधर, हबीबगंज इलाके के शिवाजी नगर में लेक्चरर के घर से बदमाश 4 लाख का सामान चोरी कर भाग निकले।

जानकारी के मुताबिक भेल में रहने वाले डॉक्टर प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि 4 नवंबर की दोपहर करीब 1 बजे पत्नी, बेटे के साथ अपनी मां से मिलने चले गए।

रात करीब साढ़े दस बजे वापस पहुंचे। अंदर गए, तो देखा कि बेडरूम में सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी भी खुली थी। बेडरूम की खिड़की की ग्रिल उखड़ी थी। देखा तो अलमारी में से करीब 12-13 लाख रुपए नकदी, सोने की 6 चूड़ियां, 10 सोने के सिक्के, 5-6 सोने की अंगूठी, चांदी के 20 सिक्के, दो-तीन थाली गायब मिलीं। अज्ञात बदमाश इन्हें चोरी कर ले गए।

बंगले के पास सीसीटीवी नहीं

डॉक्टर दपंती के बंगले के आसपास सीसीटीवी नहीं लगे मिले। आसपास के बंगलों में भी कम लोग रहते हैं। बंगले में गार्ड भी नहीं था। पुलिस को आशंका है कि बदमाश दिन में ही वारदात को अंजाम दिए होंगे। पुलिस मुख्य सड़कों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालने में जुटी है।

हीरे की अंगूठी समेत चार लाख की चोरी
इधर, हबीबगंज इलाके की सरकारी अधिकारियों की पॉश कालोनी शिवाजी नगर में बदमाश ने सूने मकान पर धावा बोलकर हीरे की अंगूठी समेत चार लाख का सामान समेट कर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक शिवाजी नगर एफ-116 की लाइन में मीता गुप्ता रहती हैं। वह राज्य शिक्षा केंद्र में व्याख्याता हैं। शुक्रवार दोपहर को वह खरीदारी करने गई थीं।

इस दौरान घर में कोई नहीं था। बदमाश उनके घर के पीछे वाले हिस्से से बाउंड्रीवाल फांद परिसर में घुसे। इसके बाद बदमाश खिड़की से हाथ डालकर अंदर से सटकनी खिसका कर दरवाजा खोल लिया। अंदर अलमारी के ताले तोड़ हीरे की अंगूठी, सोने की चेन समेत करीब 4 लाख रुपए कीमत का माल ले गए। थेड़ी देर बाद खरीदारी कर मीता घर लौटीं, तो चोरी का खुलासा हुआ। सूचना पर थाना व क्राइम ब्रांच की टीम भी पहुंच गई थी।

खबरें और भी हैं...