डोर-टू-डोर सर्वे / पूरे प्रदेश में आज से चलेगा ‘किल कोरोना अभियान’

भोपाल के पास गोहरगंज में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां लोगों से जानकारी ली। भोपाल के पास गोहरगंज में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां लोगों से जानकारी ली।
X
भोपाल के पास गोहरगंज में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां लोगों से जानकारी ली।भोपाल के पास गोहरगंज में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां लोगों से जानकारी ली।

  • सर्वे के बाद 3 लाख से ज्यादा चिह्नित संदिग्धों के सैंपल लिए जाएंगे। रोज 21 हजार टेस्ट करने की क्षमता विकसित की जा रही

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:21 AM IST

भोपाल. प्रदेश में बुधवार से ‘किल कोरोना अभियान’ शुरू होगा। 15 जुलाई तक चलने वाले इस अभियान में डोर-टू-डोर सर्वे होगा। इसमें 11458 सर्वे टीम लगाई जाएंगी। हर टीम को नॉन कांटेक्ट थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर आदि उपलब्ध कराए जाएंगे। सर्वे के बाद 3 लाख से ज्यादा चिह्नित संदिग्धों के सैंपल लिए जाएंगे। रोज 21 हजार टेस्ट करने की क्षमता विकसित की जा रही है।

इसके बाद प्रदेश में प्रति 10 लाख पर टेस्ट की संख्या 4022 से बढ़कर 7747 होने की संभावना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कमिश्नर-कलेक्टर को अभियान चलाने के निर्देश दिए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना