• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Necklace Of A Female Doctor Was Looted In Misrod, The Mobile Phone Of The Tax Manager Was Snatched In Piplani

भोपाल में बाइक सवार लुटेरों का आतंक:महिला डॉक्टर की आंख में मिर्च झोंककर सोने का हार लूटा, पिपलानी में टैक्स मैनेजर का मोबाइल छीना

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल में बाइक सवार लुटेरों की गैंग के फिर सक्रिय हो गई है। मिसरोद में महिला डॉक्टर की आंख में मिर्च झोंक कर बाइक सवार लुटेरे सोने का हार छीन फरार हो गए। इसी तरह, पिपलानी इलाके में विप्रो कंपनी के असिस्टेंट टैक्स मैनेजर का मोबाइल छीनकर लुटेरे भाग निकले। उन्होंने लुटेरों की बाइक को पीछे से खींचने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। घटना के बाद दोनों थानों की पुलिस लुटेरों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। दोनों वारदात में लुटेरे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुए हैं, लेकिन फुटेज धुंधले होने से लुटेरों की पहचान नहीं हो पाई।

जानकारी के मुताबिक ग्रीन मिराज कॉलोनी अरेरा हिल्स में रहने वाली डॉक्टर आभा जिंदल (60) पति सुशील जिंदल गायनोकोलॉजिस्ट हैं। उनके पति सुशील भी डॉक्टर हैं। उनका एमपी नगर में क्लीनिक है। डॉक्टर दंपती बुधवार को मिसरोद स्थित होटल नंदन पैलेस में परिचित के शादी समारोह में शामिल होने गए। रात करीब साढ़े दस बजे वह पैलेस से बाहर निकलकर सुशील कार लेने पार्किंग में चले गए, जबकि पत्नी आभा मुख्य सड़क पर पति के आने का इंतजार कर रही थीं।

इसी बीच, सड़क पर खड़े बाइक सवार दो लुटेरों में पीछे बैठा बदमाश उतरकर आया। आभा के आंख में मिर्च पाउडर झोंक दिया। इसके बाद उनके गले से सोने का हार खींचकर फरार हो गया। उन्होंने शोर मचाया, तो आरोपी तेजी से बाइक चलाते हुए मंडीदीप की ओर भाग निकले। हार की कीमत करीब दो लाख रुपए है। डाॅक्टर सुशील जिंदल ने बताया कि लुटेरे पहले से ही सड़क पर खड़े थे। इस बात काे आभा को आभास नहीं हो सका।

असिस्टेंट टैक्स मैनेजर को धक्का देकर मोबाइल लूटा
इधर, पिपलानी थाना क्षेत्र में भारत नगर जेके रोड में रहने वाले ऋषभ शर्मा (27) विप्रो कंपनी में असिस्टेंट टैक्स मैनेजर हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार रात करीब पौने 9 बजे अपने घर से पैदल मोबाइल से बात करते हुए बीएचएल गेट-1 की तरफ जा रहा था। वह अजंता कॉम्प्लेक्स के पहले सपना ब्यूटी पार्लर के पास पहुंचे ही थे।

इसी बीच, भारत नगर की तरफ से उनके पीछे से आए बाइक सवार दो लुटेरों ने हाथ से मोबाइल छीन लिया। ऋषभ ने बताया कि उन्होंने बाइक को रोकने का प्रयास किया, तभी लुटेरे ने धक्का दे दिया। इससे वह असंतुलित होकर गिर गए। लुटेरे जेके रोड की तरफ भाग गए। उन्होंने बताया कि बाइक पर पीछे बैठे बदमाश दुबला पतला व ब्लैक रंग की कैप वाली जैकेट, काला मास्क पहने था, जबकि मोटरसाइकिल चलाने वाले का हुलिया नहीं देख पाए।

पिपलानी में मैनेजर से मोबाइल छीनने वाले बाइक सवार लुटेरे कैमरे में कैद हुए हैं।
पिपलानी में मैनेजर से मोबाइल छीनने वाले बाइक सवार लुटेरे कैमरे में कैद हुए हैं।

लुटेरों का हुलिया मिला रही पुलिस
पुलिस को आशंका है कि पिपलानी में वारदात करने के बाद यही लुटेरे मिसरोद आए। पुलिस दोनों घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों के हुलिए की पहचान करने में जुटी है। हालांकि अब तक यह खुलासा नहीं हो सका कि इन्होंने ने ही दोनों लूट को अंजाम दिया है। पुलिस की टीमें जांच में जुटी हैं।

खबरें और भी हैं...