पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Procession Will Come From Ujjain At Bhopal's Government Bungalow, Tila Rampura's Chanchal And Sandhya Will Leave The MP After Marriage, The Daughters' Father Had Pleaded For Help

सांसद प्रज्ञा सिंह के बंगले से उठेगी डोली:उज्जैन से आएगी बारात, टीला रामपुरा की चंचल और संध्या को विवाह के बाद सांसद विदा करेंगी; लॉकडाउन में पिता हो गए थे बेरोजगार

भोपाल17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साध्वी प्रज्ञा सिंह दो बेटियों की डोली विदा करेंगी। - Dainik Bhaskar
साध्वी प्रज्ञा सिंह दो बेटियों की डोली विदा करेंगी।

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के सरकारी 74 बंगले निवास बी 29 पर बुधवार को उज्जैन से बारात आएगी। यहां रामपुरा की चंचल और संध्या का विवाह समारोह संपन्न होगा। यहां से सांसद धूमधाम से दोनों बेटियों की डोली विदा करेगी। बेटियों के पिता नर्मदा प्रसाद ने सांसद से लॉकडाउन में काम धंधा बंद होने के कारण आर्थिक तंगी के चलते बेटियों की शादी के लिए मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद सांसद ने दोनों बेटियों के विवाह कराने के जिम्मेदारी ली थी।

पंडित चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि भोपाल के टीला रामपुरा में रहने वाले नर्मदा प्रसाद मिश्रा अपनी पत्नी के साथ मजदूरी कर घर का गुजारा चलाते हैं। नर्मदा प्रसाद के घर में उनकी दो बेटियां चंचल और संध्या भी है। दोनों बेटियों की उम्र शादी करने लायक होने के बाद नर्मदा प्रसाद ने उनके लिए उज्जैन के नानूखेड़ा गांव में एक किसान परिवार के बेटों को पसंद किया, लेकिन गरीब मां-बाप की मजबूरी ऐसी की उनके पास अपनी बेटियों को देने के लिए पांच बर्तन तक नहीं थे। कोरोना के कारण लॉकडाउन लगने की वजह से काम-धंधा चौपट होने से घर चलाना भी मुश्किल हो रहा था।

संध्या और चंचल माता-पिता के साथ सांसद के बंगले पहुंची
संध्या और चंचल माता-पिता के साथ सांसद के बंगले पहुंची

ऐसे में अपनी बेटियों के लिए योग्य वर मिलने के बाद भी शादी नहीं कर पाने का गम इस गरीब परिवार को परेशान कर रहा था। ऐसे में हाल ही में बुजुर्ग माता-पिता मदद की गुहार लेकर भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के पास पहुंचे। उन्होंने सांसद प्रज्ञा को अपनी स्थिति बताते हुए आर्थिक सहायता की मांग की।

इस पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने गरीब माता-पिता को निश्चिंत करते हुए खुद दोनों लड़कियों के विवाह का जिम्मेदारी उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि लड़कियों की शादी हम करवा देंगे और शादी में होने वाला पूरा खर्चा भी उठाएंगे।

सरकारी निवास पर शादी के लिए सजाया गया पंडाल।
सरकारी निवास पर शादी के लिए सजाया गया पंडाल।

आज दोनों बेटियों की शादी

7 जुलाई को दोनों बेटियों की बारात सांसद प्रज्ञा के 74 बंगला स्थित निवास बी 29 पर आएगी और शादी के बाद दोनों बेटियों की डोली भी यही से विदा होगी। पंडित चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि उज्जैन से बारात आदर्श नव दुर्गा मंदिर चक्की चौराहा पर रूकगी। यहां पर स्वागत सत्कार होने के बाद शाम को गोधुली बेला में फेरे होंगे। इसके बाद 8.30 बजे विदाई कार्यक्रम होगा।

खबरें और भी हैं...