• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Roads On Which The Traffic Has Not Improved Much Till Now, The Layer Gets Accumulated Due To The Dust; Health Is Deteriorating

भोपाल की सड़कों की रिपेयरिंग के 5 दिन पूरे:जिन सड़कों पर ट्रैफिक ज्यादा वे अब तक नहीं सुधरी, धूल के गुबार से जम जाती है परत; सेहत बिगड़ रही

भोपाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाहपुरा से चूना भट्‌टी चौराहे तक ऐसी है सड़क की हालत। - Dainik Bhaskar
शाहपुरा से चूना भट्‌टी चौराहे तक ऐसी है सड़क की हालत।

राजधानी भोपाल की बारिश के कारण खराब हुई करीब 70% सड़कों की रिपेयरिंग को 5 दिन पूरे हो चुके हैं। PWD, नगर निगम और CPA (राजधानी परियोजना प्रशासन) सड़कों के गड्‌ढे भर रहे हैं, लेकिन जिन सड़कों पर ट्रैफिक ज्यादा रहता है वे अब तक नहीं सुधर पाई है। इस कारण दिनभर धूल के गुबार उड़ रहे हैं और लोगों की सेहत बिगड़ रही है। हमीदिया-जेपी हॉस्पिटल में ही हर रोज 150 से ज्यादा मरीज दमे की शिकायत के पहुंच रहे हैं। सेहत के साथ कारोबार भी चौपट हो रहा है।

शाहपुरा से चूना भट्‌टी चौराहे के बीच सड़क पिछले छह महीने से उखड़ी हुई है। हाल ही में नगर निगम ने बारीक गिट्टी बिछा दी। इस कारण धूल के गुबार उड़ते रहते हैं। गिट्‌टी में गाड़ियों के पहिये भी फंस जाते हैं। फल व्यापारी कमलेश साहू ने बताया, खराब सड़क से दमे की शिकायत तो हो ही रही है, साथ में कारोबार भी चौपट हो गया है। फलों पर धूल की परत जम जाती है। इसलिए ग्राहक इन्हें खरीदने नहीं आते। फूल व्यापारी कपिल सैन ने बताया, छह महीने से परेशानी उठा रहे हैं। बारिश के दिनों पर एक फीट तक के गड्‌ढे हो गए थे। अब धूल उड़ रही है।

धूल के गुबार के कारण सड़क किनारे दुकानों पर फलों पर धूल की परत जम जाती है।
धूल के गुबार के कारण सड़क किनारे दुकानों पर फलों पर धूल की परत जम जाती है।

यहां भी खराब स्थिति

कोलार गेस्ट हाउस से चिचली बैरागढ़ तक कई जगह सड़क जर्जर है। इस सड़क से रोज 2 लाख से ज्यादा लोग गुजरते हैं। हमीदिया रोड की हालत भी पूरी तरह से सुधर नहीं पाई है। बावड़ियाकलां, रोहित नगर, दानिश नगर, कान्हा कुंज, आनंद नगर, करोंद, काजी कैम्प, शाहजहांनाबाद, कोहेफिजा, होशंगाबाद रोड, बाग मुगालिया आदि इलाकों में भी यही स्थिति है।

शाहपुरा में गिट्‌टी में फंसी गाड़ी को निकालने की मशक्कत करते राहगीर।
शाहपुरा में गिट्‌टी में फंसी गाड़ी को निकालने की मशक्कत करते राहगीर।

दिन में ट्रैफिक ज्यादा इसलिए रात में कर रहे काम

PWD के SE संजय मस्के का कहना है कि कोलार और भोपाल टॉकीज रोड सुधार रहे हैं। 20 अक्टूबर से पहले दोनों सड़कों की रिपेयरिंग कर दी जाएगी। दिन में ट्रैफिक ज्यादा रहता है। इसलिए रात में काम निपटाया जा रहा है। इसलिए भी कई स्पॉट पर रिपेयरिंग नहीं हो पाई है।

खबरें और भी हैं...