• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Second Big Hot Spot Of The State, The Minister In Charge Took The Meeting; 69 Positives Found In 24 Hours

भोपाल में कोरोना पर बड़ी बैठक:बुधवार से बिना मास्क मिले तो 200 रुपए जुर्माना, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा; मेलों पर फैसला अभी नहीं

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 घंटे में मिल चुके 69 पॉजिटिव
  • शादी समारोह को लेकर अभी कोई फैसला नहीं

राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मद्देनजर बुधवार से सख्ती की जाएगी। इसके लिए मास्क को लेकर अभियान चलाया जाएगा। बिना मास्क दिखे तो 200 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए टीमें लगातार तैनात जाएंगी। फिलहाल, नाइट कर्फ्यू के समय में भी बदलाव नहीं होगा। वीकेंड कर्फ्यू के बारे में निर्णय नहीं लिया गया है। राजधानी में लग रहे मेलों का परीक्षण कराया जाएगा। इसके बाद फैसला लिया जाएगा। अनावश्यक भीड़ इकट्‌ठी नहीं होने दी जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी सख्ती की जाएगी। शादी-समारोह में मेहमानों की संख्या पर अभी कोई पाबंदी नहीं रहेगी।

मंगलवार को प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने डिस्ट्रिक क्राइसिस मैनेजमेंट की मीटिंग बुलाई। बैठक में मंत्री के सामने पहले नाइट कर्फ्यू को लेकर मुद्दा उठा। हालांकि नाइट कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाने पर निर्णय नहीं लिया गया। बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सतर्कता जरूरी है। उन्होंने कहा कि भोपाल जिले में कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त तैयारियां हैं। जिले में करीब कोरोना मरीजों के लिए 8500 बेड उपलब्ध हैं। सभी ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि वर्तमान में 6 हजार टेस्टिंग हो रही है। रोजाना करीब 60 केस आ रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि कोरोना आ चुका है। हमें सतर्क रहना हेागा।

इंदौर के बाद भोपाल बड़ा हॉट स्पॉट

इंदौर के बाद राजधानी भोपाल कोरोना का बड़ा हॉट स्पॉट बन गया है। बीते 24 घंटे में 69 नए पॉजिटिव मिले हैं। इससे चिंता बढ़ गई है। CM शिवराज सिंह चौहान इस पर चिंता जता चुके हैं। इसके बाद प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार दोपहर डिस्ट्रिक क्राइसिस कमेटी की मीटिंग बुलाई। बैठक में प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह, चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग, कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा, पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर, कलेक्टर अविनाश लवानिया, नगर निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी कोलसानी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

दावा- सभी ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे

मीटिंग के बाद प्रभारी मंत्री सिंह ने दावा किया कि भोपाल में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बेहतर है। सभी ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं।

अनाश्यक क्राउड इकट्‌ठा न हो

मंत्री सिंह ने कहा कि राजधानी के जिन इलाकों में अनाश्यक क्राउड एकट्‌ठा हो रहा है, उसे लिस्टेड किया जाएगा। इसके बाद यहां पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। भोपाल में चल रहे मेले को लेकर कहा कि कलेक्टर को परीक्षण करने को कहा है। रिपोर्ट आने के बाद उसे बंद कर देंगे।

अभी वीकेंड कर्फ्यू के हालात नहीं

मंत्री सिंह ने बताया, अभी वीकेंड कर्फ्यू और नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने पर विचार नहीं किया है। अभी इस तरह के हालात नहीं बने हैं। CM चौहान खुद इसकी माॅनिटरिंग कर रहे हैं।

हेल्थ मिनिस्टर कहां है?

मीटिंग के बाद मंत्री सिंह से जब सवाल किया गया कि प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और हेल्थ मिनिस्टर विदेश घूम रहे हैं। इस पर मंत्री सिंह ने कहा कि वे (प्रभुराम चौधरी) कोरोना का अध्ययन करने गए हैं।

खबरें और भी हैं...