पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छोला स्थित कल्याण नगर में टीम पर हमला:सर्वे टीम से झूमाझपटी, फाड़े दस्तावेज, पत्थर लेकर दौड़े लोग

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के आग्रह पर उस्मानिया मस्जिद के हाफिज ने अनाउंस कर लोगों को सर्वे की जरूरत समझाई। तीन घंटे समझाइश के बाद लोग सर्वे को तैयार हुए। 900 घरों का सर्वे हो सका। - Dainik Bhaskar
पुलिस के आग्रह पर उस्मानिया मस्जिद के हाफिज ने अनाउंस कर लोगों को सर्वे की जरूरत समझाई। तीन घंटे समझाइश के बाद लोग सर्वे को तैयार हुए। 900 घरों का सर्वे हो सका।
  • गनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नौ सदस्यीय टीम के साथ गुरुवार दोपहर कुछ लोगों ने झुमाझटकी कर उनके दस्तावेज फाड़ दिए
  • कुछ लोग पत्थर लेकर भी टीम के पीछे भागे। टीम के सदस्य किसी तरह वहां से निकले और पुलिस को सूचना दी।

छोला स्थित कल्याण नगर में कोरोना के सर्वे के लिए पहुंची आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नौ सदस्यीय टीम के साथ गुरुवार दोपहर कुछ लोगों ने झुमाझटकी कर उनके दस्तावेज फाड़ दिए। कुछ लोग पत्थर लेकर भी टीम के पीछे भागे। टीम के सदस्य किसी तरह वहां से निकले और पुलिस को सूचना दी। सीएसपी, एसडीएम बल के साथ मौके पर पहुंचे तो लोगों ने अपने दरवाजे बंद कर लिए। पुलिस के आग्रह पर उस्मानिया मस्जिद के हाफिज ने अनाउंस कर लोगों को सर्वे की जरूरत समझाई। तीन घंटे समझाइश के बाद लोग सर्वे को तैयार हुए। 900 घरों का सर्वे हो सका।
बिना सूचना दिए गई थी टीम
लाेकेश सिन्हा, सीएसपी निशातपुरा के मुताबिक, रेपिड रिस्पांस टीम बिना पुलिस को सूचना दिए सर्वे करने पहुंच गई थी। लाेगाें ने सर्वे कराने से मना कर दिया। रजिस्टर पर लिखे काे पेन से काट दिया। इससे विवाद उत्पन्न हाे गया था। समझाइश के बाद सर्वे हो गया।  
डाॅ. कमलेश अहिरवार, कंटेमेंट प्रभारी के मुताबिक, घटना चिंताजनक है। इससे टीम में दहशत है। लाेगाें से अपील है कि टीम आपके लिए ही घर घर पहुंच रही है उन्हें सहयाेग करें न कि उनके साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट। 

शोर मचाते ही बाहर आ गई भीड़
टीम ने दो घरों में सर्वे किया ही था, तभी घरों से लोग शोर मचाते बाहर आ गए। पत्थर लेकर कुछ लोग आशा कार्यकर्ता परवीन और साथी कर्मचारी से अभद्र व्यवहार करने लगे। किसी तरह टीम वहां से निकली और कंट्रोल रूम को सूचना दी। नगर सुरक्षा समिति के सदस्य रमेश साहू ने उस्मानिया मस्जिद के हाफिज को बुलाया। समझाइश के बाद लोग तैयार हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें