• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Usurper Babli Gang Sent To Jail, The Lawyer Who Came To Apply For Bail, Knows That Bail Will Not Be Available

भोपाल में फैमिली सुसाइड केस:सूदखोर बबली गैंग को भेजा जेल; जमानत का आवेदन लगाने आए वकील से बोली- पता है नहीं मिलेगी

भोपालएक वर्ष पहले

भोपाल में ऑटो पार्ट्स व्यापारी के परिवार के सामूहिक खुदकुशी में आरोपी बबली गैंग की 4 महिलाओं को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने चारों को जेल भेजने के आदेश दिए। कार्रवाई के बाद कोर्ट ने चारों के जेल भेज दिया। पिपलानी पुलिस ने इन्हें रविवार को जज शालू सिरोही चौकसे की कोर्ट में पेश किया।

बताया गया कि पुलिस ने रिमांड की मांग भी नहीं की थी। इधर, जमानत के लिए आवेदन लगाने की बात कर रहे वकील से आरोपी महिलाओं ने कहा- हमें पता है, अभी जमानत नहीं मिलेगी...। बाद में जमानत के लिए आवेदन लगाएंगे। इससे पहले मामले में गिरफ्तार महिला आरोपी प्रमिला ने कोर्ट रूम के बाहर अपने जेवर उतरकर पिता को सौंपे। वह पिता से बोली कि जेल में जेवर उतरवा लेंगे। जेल वारंट जारी होने के बाद पुलिस चारों को आरोपियों को पौने 5 बजे कोर्ट से जेल के लिए लेकर रवाना हुई।

बता दें कि भोपाल में सूदखोरों से तंग आकर ऑटो पार्ट्स व्यापारी संजीव जोशी समेत उनके परिवार के 4 लोगों की मौत हो चुकी है। परिवार के मुखिया संजीव जोशी ने शनिवार देर रात दम तोड़ दिया था। इससे पहले शनिवार सुबह उनकी बड़ी बेटी ग्रीष्मा की मौत हो गई थी, जबकि शुक्रवार को उनकी छोटी बेटी पूर्वी, मां नंदिनी जिंदगी की जंग हार चुकी हैं। परिवार में अब सिर्फ संजीव की पत्नी अर्चना अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी भी हालत गंभीर है। पुलिस ने परिवार को प्रताड़ित करने वाली सूदखोर गैंग की सरगना बबली दुबे उसकी बेटी रानी दुबे, सगी बहनें उर्मिला खांबरा, प्रमिला बेलदार को गिरफ्तार किया था।

इनके गुनाहों से बर्बाद हुआ हंसता-खेलता परिवार

1. बबली दुबे पति स्व. सत्यनारायण दुबे। उम्र 36 साल। बाल बिहार आनंद नगर में किराए का एक कमरा लेकर रहती है। इसी ने संजीव जोशी की पत्नी को 3.70 लाख रुपए कर्ज दिया था। ब्याज वसूलने के लिए परिवार को धमकी देने के साथ जलील करती थी।

2. रानी दुबे पिता स्व. सत्यनारायण दुबे। उम्र 20 साल। बबली दुबे की बेटी है। मां के साथ जोशी परिवार को धमकाने जाती थी।

3. उर्मिला खांबरा पति दिनेश खांबरा। उम्र 50 साल। पटेल नगर में रहती है। गृहिणी है। पति एमपीईबी में नौकरी करता है। बचत के पैसों को वह बबली को ब्याज में चलाने को देती थी। बबली के साथ जोशी परिवार को धमकाने जाती थी।

4. प्रमिला बेलदार पति बाबूलाल बेलदार। उम्र 38 साल। अशोका गार्डन में शुक्ला के चाल में कमरा लेकर रहती है। पति होटल सिल्वर इन में नौकरी करता है। उर्मिला खांबरा की छोटी बहन है। बड़ी बहन को ब्याज में पैसा चलाने के लिए देती थी।

परिवार के सदस्यों से की बात
कोर्ट में पेश करने की जानकारी लगते ही चारों महिलाओं के परिवार के सदस्य कोर्ट पहुंचे। इस दौरान प्रमिला ने अपने परिवार वालों से बात की। अन्य महिलाएं किसी से बात नहीं कर रही थीं। बबली की बेटी की कोर्ट रूम के बाहर आते ही आंखें भर आईं। वह मां से लिपटकर सिसकने लगी। हालांकि, जल्द ही वह सामान्य हो गई।