• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Vicious Thief Stood Behind The Stage As A Guest, Ran Away With A Purse Full Of Cash And Jewellery, The Police Did Not Write The FIR

भोपाल में सूट-बूट वाला चोर:मेहमान बनकर स्टेज के पीछे खड़ा रहा, मौका मिलते ही दुल्हन की मां का जेवर-नकदी से भरा पर्स लेकर भागा

भोपालएक वर्ष पहले

अगर आपके घर में विवाह समारोह है तो संभल जाएं, क्योंकि इन दिनों भोपाल में सूट-बूट वाले चोर सक्रिय हैं। यह शादी में बन-ठनकर परिवार की तरह शामिल होते हैं और मौका पाते ही जेवर व नकदी पर हाथ कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार रात कोहेफिजा इलाके में चल रहे विवाह समारोह में घटित हुआ। फोटो सेशन के दौरान बदमाश दुल्हन की मां का पर्स चोरी कर फरार हो गया। बैग में सोने की चेन, दो अंगूठी, 50-60 हजार रुपए नकदी, नई कार की चाबी, मोबाइल समेत अन्य सामान रखा हुआ था। परिवार ने आरोप लगाया कि कोहेफिजा पुलिस ने FIR दर्ज करने से मना कर दिया था। इस मामले में TI अनिल वाजपेयी का कहना है कि पुलिस आरोपी को तलाशने में जुट गई थी, इसलिए FIR में देरी हुई।

जानकारी के मुताबिक, शाहजहांनाबाद निवासी वकार अहमद नगर निगम में कर्मचारी हैं। शनिवार को उनकी बेटी की गुलमोहर गार्डन लालघाटी में शादी थी। रात करीब 10 बजे फोटो सेशल चल रहा था। इसी बीच वकार की पत्नी सुल्ताना स्टेज के पीछे पर्स रखकर फोटो खिंचवाने लगीं। थोड़ी देर बाद देखा कि पर्स गायब है। आसपास तलाशा लेकिन पर्स का पता नहीं चला। इसके बाद परिवार ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए। जिसमें स्टेज के पीछे खड़ा युवक पर्स लेकर जाते हुए दिखा। बाहर के कैमरे में बदमाश के साथ उसका साथी भी भागते दिखा।

रात 10:26 बजे पर्स किया पार
वकार के बेटे आसिम ने बताया कि बदमाश रात करीब 10:26 बजे पर्स को लेकर भागा। वह 10-12 मिनट पहले से स्टेज के पीछे खड़ा हुआ था। जैसे ही मौका मिला वह पर्स उठाकर भाग निकला। आसिम ने बताया कि पर्स में करीब ढाई लाख रुपए का सामान था। जिसे बदमाश चोरी कर ले गया। पर्स में दूल्हे को दहेज में दी जाने वाली कार की चाबी थी।

पुलिस ने परिवार के साथ की अभद्रता
आसिम ने आरोप लगाया कि देर रात मामले की एफआईआर कराने हम लोग थाने पहुंचे। जहां, मौजूद स्टाफ ने उनके साथ पहले अभद्रता की। इसके बाद एफआईआर लिखने से इंकार कर दिया। अब परिवार पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से इसकी शिकायत करेंगे। बता दें, भोपाल में शादी समारोह में यह पहली चोरी नहीं है। सप्ताहभर के अंदर शहर में यह पांचवीं वारदात है।