पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हर शाम ट्रैफिक जाम:रास्ता खूबसूरत, राह मुश्किल; लोगों ने आर्च ब्रिज को बनाया पिकनिक स्पॉट

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आर्च ब्रिज को लोगों ने पिकनिक स्पॉट बनाया, यातायात हो रहा प्रभावित - Dainik Bhaskar
आर्च ब्रिज को लोगों ने पिकनिक स्पॉट बनाया, यातायात हो रहा प्रभावित
  • पॉलिटेक्निक चौराहा से रेतघाट तक अभी ऐसे ही हैं हालात
  • दावा यह भी.. ब्रिज पर ट्रैफिक वन-वे, लेकिन हकीकत कुछ और है

छोटे तालाब पर नवनिर्मित आर्च ब्रिज शहर का नया पिकनिक स्पॉट बन गया है। आसपास के लोग तालाब का नजारा देखने के लिए यहां इकट्‌ठा हो जाते हैं। कुछ लोग तो आसपास की दुकानों से खान- पान की सामग्री भी लेकर आ जाते हैं।

नतीजा यह होता है कि हर शाम ब्रिज पर आने वाले वाहनों को निकलने के लिए जगह नहीं मिलती। यानी एक तरफ आर्च ब्रिज के कारण पॉलिटेक्निक चौराहा से रेतघाट तक जाम लग रहा है और दूसरी तरफ ब्रिज पर भी गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि इसे वन-वे कर दिया गया है। लेकिन तस्वीर कुछ और ही बयां कर रही है।

केबल स्टे ब्रिज पर भी ऐसे ही हाल थे

बड़े तालाब पर केबल स्टे ब्रिज तैयार होने के बाद वहां भी यही हाल बने थे। कई दिनों तक लोग खड़े होकर यहां तालाब का नजारा देखते रहते थे। ट्रैफिक पुलिस को यहां खड़े होने वाले वाहनों पर कार्रवाई शुरू करना पड़ी थी। पुलिस जवान तफरीह करने वालों पर सख्ती करके उन्हें भगाते थे। ब्रिज को लोगों ने गुटखे की पीक से भी गंदा कर दिया था।

संक्रमण के दौर में डिस्टेंसिंग भूले, यहां तफरीह जारी है...

ब्रिज और सड़क पर लग रहा यह जाम ट्रैफिक पुलिस के जवानों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। पहले से संकरी इस सड़क पर बीआरटीएस के बाद अब आर्च ब्रिज ने यहां ज्यामेट्री ही बदल दी है। बैरिकेड लगा कर ट्रैफिक को वन वे किया जा रहा है। इससे समस्या हल नहीं हुई। अब आर्च ब्रिज पर लोगों का जमघट मुसीबत बन गया है।

अब तफरीह पर लगेगी रोक

शुरुआत में कुछ दिन के लिए लोगों का आर्च ब्रिज देखने आना स्वाभाविक था। लेकिन अब तफरीह पर रोक लगाएंगे। जरूरत पड़ने पर सख्ती भी करेंगे।
-संदीप दीक्षित, एएसपी ट्रैफिक

बीआरटीएस कॉरिडोर और आसपास के अतिक्रमण हटाएं

पॉलिटेक्निक चौराहा से चमेली वाली मजार तक बीआरटीएस को हटाने, किलोल पार्क के पास से कब्जे समाप्त करके प्रोफेसर्स कॉलोनी की सड़कों को ट्रैफिक के लिए उपयोग किया जाए तो हालात में सुधार आ सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें