पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का डर:शादी के कार्ड में लिखना होगा ‘मास्क अनिवार्य है’

भोपाल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी जगह डीसीएमसी हुई, 200 की संख्या पर सब सहमत

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी जिलों की जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी (डीसीएमसी) इस बात पर सहमत हैं कि शादी-विवाह में लोगों की संख्या 200 से अधिक न हो। कुछ जिलों ने यह भी तय किया है कि संख्या तो सीमित रहे ही, लेकिन एक समय में पांडाल में 100 से अधिक लोग न हों। बड़वानी की कमेटी ने शादी के कार्ड पर ‘मास्क अनिवार्य है’, लिखना अनिवार्य किया है। सभी डीसीएमसी ने अपने सुझाव राज्य शासन को भेज दिए हैं। रविवार को प्रदेश स्तर पर कुछ प्रावधान लागू हो सकते हैं।

अशोकनगर में निर्णय लिया गया है कि रात 9 से सुबह 6 बजे तक बाजार बंद रखा जाए। सिर्फ रेस्टोरेंट,होटल, उद्योग और मंडी को एक घंटा अधिक समय तक संचालन की छूट होगी। शादी समारोह में एक समय में 100 से अधिक लोग विवाह स्थल पर मौजूद नहीं रहेंगे। रविवार को बाजार बंद रखा जाएगा, लेकिन यह व्यवस्था अगले रविवार से प्रारंभ होगी। इस दौरान मेडिकल, फल, सब्जी समेत जरूरी सेवाएं चलती रहेंगी। गुना में मंगलवार की जगह रविवार को फिर से बाजार बंद रहेगा। बाकी जिलों ने प्रदेश स्तर से जारी गाइड लाइन को मान लिया है कि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। किसी भी समारोह या कार्यक्रम में लोगों की संख्या 200 से अधिक नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें