• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Wedding Was Scheduled To Take Place On January 23 In Bhopal; The Resort Was Booked For 5 Lakh Rupees, Was The Only Lamp

नेक्सा शोरूम के मैनेजर ने दी जान:भोपाल में 23 जनवरी को थी शादी, 5 लाख में बुक कराया था रिसोर्ट; घर में फंदे पर झूला

भोपाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल में नेक्सा शोरूम के क्वालिटी मैनेजर ने गुरुवार को फांसी लगाकर जान दे दी। ऑफिस में उनके साथी केक लेकर बर्थडे सेलिब्रेशन की तैयारी कर रहे थे, इसी बीच मैनेजर घर गए। शाम तक जब वो नहीं लौटे, तो साथी उनके फ्लैट पर पहुंचे। जहां उनका शव फंदे पर लटका मिला। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। एक दिन पहले यानी बुधवार को उनका जन्मदिन था। मृतक की शादी 23 जनवरी को होने वाली थी। शादी के लिए उन्होंने 5 लाख रुपए में रिसोर्ट भी बुक करा लिया था।

कटारा हिल्स थाने के एएसआई चेतन गुप्ता ने बताया कि 28 साल के वैभव सक्सेना भोपाल के कटारा हिल्स में अमलतास एमरीन ग्रीन अपार्टमेंट रहते थे। वैभव करीब 2 साल से आईएसबीटी स्थित सुजुकी कंपनी के नेक्सा शोरूम में क्वालिटी मैनेजर थे।

अगले दिन गुरुवार को ऑफिस में उनके दोस्तों ने जन्मदिन मनाने की तैयारी कर ली थी। हालांकि दोपहर करीब 2 बजे वैभव फ्लैट पर आ गए। शाम तक ऑफिस नहीं पहुंचने पर साथियों ने उन्हें फोन लगाया, लेकिन वैभव ने फोन रिसीव नहीं किया। किसी अनहोनी की आशंका के चलते उनके साथ वहां पहुंचे, तो दरवाजा अंदर से बंद मिला।

इसके बाद उनका एक साथी सौरभ, कैंपस के गार्ड की मदद से उनके फ्लैट की बालकनी से अंदर घुसे। जहां वैभव फंदे पर मिले। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गए। एएसआई चेतन गुप्ता ने बताया कि मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है और फिलहाल इसके पीछे के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है। वैभव का मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त कर लिया है।

23 जनवरी को शादी थी

एएसआई गुप्ता ने बताया कि मूलत: कटनी के रहने वाले वैभव घर के इकलौते बेटे थे। पिता विष्णु सक्सेना ऑर्डनेंस फैक्टरी से रिटायर्ड हैं। मृतक की एक बहन भी है। 23 जनवरी को वैभव की शादी होने वाली थी। इसके लिए सारी तैयारियां भी पूरी हो गई थीं। पुलिस अभी माता-पिता और परिजनों के बयान नहीं ले पाई है। एएसआई गुप्ता ने बताया कि मोबाइल फोन की जांच के बाद ही सुसाइड के कारणों का कुछ पता चल पाएगा।

लड़की को पार्टी में बुलाया था

पुलिस के अनुसार वैभव ने गुरुवार को एक महिला दोस्त को शोरूम में पार्टी के लिए बुलाया था। ऑफिस पहुंचने के बाद वैभव के नहीं मिलने पर लड़की ने उसे फोन लगाया, वैभव ने फोन रिसीव नहीं किया। जिसके बाद वह ऑफिस से सौरभ को लेकर फ्लैट पर गई। यहां वह फंदे पर मिला।

खबरें और भी हैं...