• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Woman Made A Noise After Catching The Robber Who Was Snatching The Purse, The Passersby Thrashed

भोपाल की जांबाज ननद-भाभी के आगे हारे लुटेरे:दो लुटेरों ने महिलाओं को गिराया, पर्स छीनकर झाड़ियों में छुपे; कपल की मदद से घेरकर दबोचा

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल के गोविंदपुरा थाना इलाके में महात्मा गांधी चौराहा पर शुक्रवार देर शाम लुटेरों ने राह चलती दो महिलाओं को धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया। इसके बाद पर्स छीनकर भाग निकले। महिलाओं ने कपल के साथ मिलकर लुटेरों को अयप्पा मंदिर के पास झाड़ियों में घेर लिया। कुछ देर तक लुटेरे लुका-छिपी करते रहे। महिलाओं ने साहस दिखाते हुए झाड़ियों के छिपे बदमाश को दबोच लिया, जबकि उसका साथी भाग निकला। उसे बाद में गोविंदपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से पर्स बरामद कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक बरखेड़ा पठानी में रहने वाली मीतू घोष (37) गृहिणी हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 7 बजे वह अवधपुरी में रहने वाली भाभी सीमा हाजरा के साथ उनके घर से पैदल बरखेड़ा आ रही थीं। दोनों बात करते हुए सड़क किनारे से जा रही थीं।

इस बीच, महात्मा गांधी चौराहे के पास पीछे से दो युवक आए। उन्होंने दोनों महिलाओं को धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया। इसके बाद सीमा के हाथ से लुटेरा पर्स छीनकर अयप्पा मंदिर के पास झाड़ियों की तरफ भाग निकले। ननद-भाभी ने शोर मचाते हुए लुटेरों का पीछा किया, तभी रास्ते से गुजर रहा एक कपल मदद के लिए आगे आया। चारों ने मिलकर लुटेरों को झाड़ियों में घेर लिया। इसके बाद भीड़ जमा हो गई।

इसके बाद महिलाओं ने लोगों की मदद से एक लुटेरों को दबोच लिया, जबकि दूसरा भाग निकला। उसे बाद में पुलिस ने पकड़ा। आरोपियों की पहचान मूलत: नरसिंहपुर निवासी लालचंद मेहरा उर्फ लल्ली, बाड़ी बरेली, रायसेन निवासी संतोष गौर के रूप में हुई है। दोनों आनंद नगर में किराए का मकान लेकर रहते हैं। दोनों की दोस्ती मजदूरी करने के दौरान हुई।

बेटी की दवा लेकर लौट रही थी
मीतू ने बताया कि पर्स में बेटी की दवा रखी थी। वह भाभी के पास से दवा लेकर आ रही थी। भाभी के पैर में मामूली चोट लगी है। गोविंदपुरा थाने के एएसआई अजीम शेर खान भी मौके पर पहुंच गए थे।

दिन भर लूट के इरादे से घूमते रहे
लुटेरों ने पुलिस को बताया कि वह शुक्रवार सुबह से लूट के इरादे से पिपलानी, गोविंदपुरा इलाके में घूम रहे थे। इस बीच उन्हें कोई नहीं मिला। देर शाम वह महात्मा गांधी चौराहे पर पहुंचे। जहां, दो महिलाएं पैदल जाती हुई दिखीं। तभी लल्ली ने महिला के हाथ से पर्स छीनकर भाग निकले।

भीड़ से बचाकर थाने लेकर पहुंची पुलिस
एएसआई खान ने बताया कि घटना के बाद भीड़ ने लुटेरे को जमकर पीटा। इस बीच पुलिस को सूचना मिली और पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस भीड़ के बीच लुटेरे को बचाकर थाने लाई। पुलिस ने मीतू घोष की शिकायत पर लूट के प्रयास का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरें और भी हैं...