पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • The Woman's Answer For Not Applying The Mask Will Not Be Able To Drive The Accident, There, The Corporation Worker Who Cut The Challan Without Wearing The Mask Also Had To Pay A Fine.

ये लापरवाही पड़ेगी भारी:मास्क न लगाने पर महिला बोली- गाड़ी नहीं चला सकती एक्सीडेंट हो जाएगा, उधर बिना मास्क पहने चालान काटने वाले निगम कर्मी को भी भरना पड़ा जुर्माना

भोपाल3 महीने पहले
रविवार को राजधानी में जगह-जगह बेवजह घूमने और मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई के दौरान लोगों ने खूब बहाने बनाए।

मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश सरकार ने मास्क न पहनने वालों पर सख्ती कर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं। राजधानी में लॉकडाउन के तीसरे रविवार को जगह-जगह पुलिस ने बेरिकेडिंग कर बेवजह घूमने और मास्क न लगाने वालों पर चालानी कार्रवाई की। इस दौरान मास्क न पहनने के लोगों ने भी पुलिस को अजीब कारण बताए।

10 नंबर मार्केट पर एक बिना मास्क पहने स्कूटी चलाते आ रही महिला को रोका और मास्क न पहनने का कारण पूछा तो बोली- गाड़ी चलाते हुए मास्क नहीं लगा सकती। दुर्घटना हो जाएगी। मास्क चश्मे पर आता है। एक अन्य युवक बोला मुझे गर्मी हो रही थी, अभी थोड़ी देर पहले ही उतारा। एक शख्स बाइक पर बैटरी लेकर परिवार के साथ जा रहा था। जब उससे घूमने का कारण पूछा तो बोला मैं जेपी अस्पताल जा रहा हूं।

वहीं, बेवजह घूम रहे एक शख्स को पुलिस ने पकड़ा तो उसने बताया कि अपनी पत्नी को लेने जा रहा हूं। पुलिस ने गाड़ी खड़ी करा ली] तो पत्नी को फोन कर दिया। उसकी पत्नी ही उनको लेने आ गई। यहां पर 10 में से 6 लोग पुलिस के रोकने पर अस्पताल जाने का बहाना गिना रहे थे। पुलिस ने बेवजह घूमने वालों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की।

यहां चालान काट रहे निगम कर्मी का ही कट गया चालान

भानपुर में स्पाट फाइन करते नगर निगम कर्मचारी बिना मास्क लगाए ही सब्जी ठेले वाले का मास्क नहीं लगाने पर चालान काट रहा था। सब्जी वाले ने उसका वीडियो बनाते हुए उससे ही पूछ लिया कि तुम्हारा मास्क कहां है। इसके बाद निगम कर्मचारी विजय को भी 100 रुपए का चालान कटवाना पड़ा।

319 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई

रविवार को लॉकडाउन में पुलिस ने 319 लोगों के खिलाफ निर्देशों का उल्लंघन करते पाए जाने पर कार्रवाई की। जगह-जगह पुलिस ने बेरिकेडिंग कर जांच कर रही थी। नगर निगम ने 688 लोगों से बिना मास्क घूमने पर 71800 रुपए का जुर्माना वसूला।

खबरें और भी हैं...