हबीबगंज अंडर ब्रिज पर परेशानी बढ़ेगी:23 मई से 4 जून तक एक रास्ता बंद रहेगा; ट्रैफिक का लोड बढ़ेगा

भोपाल4 महीने पहले

भोपाल के हबीबगंज अंडर पास मार्ग पर मेस्टिक असफाल्ट द्वारा वीयरिंग कोट का काम होना है। यह काम करीब 12 दिल चलेगा। इस दौरान ब्रिज का एक तरफ का रास्ता ही खुला रहेगा। इस कारण अगले करीब दो सप्ताह तक इस ब्रिज का उपयोग करने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

भोपाल मंडल के पीआरओ सुबेदार ने बताया कि हबीबगंज क्षेत्र में रेलवे लाईन पार करने के लिए नवनिर्मित अंडर पास के दोनों मार्गों पर वीयरिंग कोट का कार्य किया जाना है। इसके लिए एक मार्ग को बंद कर दूसरे मार्ग से ट्रैफिक चलाया जाएगा।

पहले यह रास्ता बंद होगा

23 मई से 28 मई तक इटारसी तरफ की ओर वाला रास्त बन्द कर दिया जाएगा। ट्रैफिक रानी कमलापति तरफ की ओर वाले रास्ते से दोनों तरफ से चलाया जाएगा।

फिर यह रास्ता बंद होगा

29 मई से 4 जून तक रानी कमलापति तरफ की ओर वाला रास्ता बंद रखा जाएगा और इटारसी तरफ वाले मार्ग से दोनों तरफ ट्रैफिक चलाया जाएगा।

करीब 5 करोड़ में तैयार हुआ

करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। इस अंडर पास में से आवागमन के लिए अलग-अलग रास्ते हैं। दोनों ही रास्तों की चौड़ाई 6-6 मीटर है। हालांकि लंबाई दो रेलवे ट्रैक के बराबर यानी करीब 18 मीटर है। वर्तमान में जो अंडर ब्रिज है, उसकी ऊंचाई कम होने के कारण मामूली सी बारिश होने पर ही उसमें पानी भर जाता था ट्रैफिक बंद करना पड़ता है। नए अंडर पास के निर्माण से अरेरा कॉलोनी, नए शहर के विभिन्न इलाकों के साथ ही होशंगाबाद रोड व आसपास के क्षेत्रों के ढाई लाख से ज्यादा लोगों को सुविधा हो गई है।