• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • These Dangerous Dogs And Wild Animals Roam Near The Runway, Also Encroachment Near The Walls

सलाहकार समिति की बैठक:ये खतरनाक...रन-वे के पास घूमते हैं कुत्ते और जंगली जानवर, दीवारों के पास अतिक्रमण भी

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए खोल दिया गया तीसरा एयरोब्रिज। - Dainik Bhaskar
एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए खोल दिया गया तीसरा एयरोब्रिज।

एयरपोर्ट और रन-वे के आसपास जंगली जानवर और कुत्तों की मौजूदगी से प्रबंधन परेशान है। इससे दुर्घटना का खतरा रहता है। एयरपोर्ट की बैठकों में इस पर चर्चा होती है। लेकिन समाधान न होने से स्थिति खराब होती जा रही है। गुरुवार को सलाहकार समिति की बैठक में प्रबंधन ने इस मुद्दे को उठाया।

उसका कहना था कि एयरपोर्ट में जंगली जानवर और कुत्ते घुस आते हैं। इनकी धरपकड़ के लिए नगर निगम की स्थाई टीम को लगाया जाए। इस पर सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि नगर निगम इसके लिए पर्याप्त अमला उपलब्ध करवाए। डायरेक्टर केएल अग्रवाल ने कहा कि एयरपोर्ट के पास एक ट्रैफिक सिग्नल लगाने की जरूरत है।

इसे यदि लगवाया दिया जाएगा तो अच्छा होगा। इस पर सांसद ने कहा कि आप इसे लगवा दीजिए। अफसरों ने कहा कि हमारे पास एयरपोर्ट के बाहरी हिस्से में काम करने का बजट नहीं होता है। इस पर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि इतना बड़ा एयरपोर्ट होने के बाद यहां पर छोटा सा बजट खर्च नहीं कर सकते हैं। नगर निगम तो ये काम कर ही देगा।

एयरपोर्ट प्रबंधन ने कहा- लाउखेड़ी में अतिक्रमण बढ़ा, सांसद बोलीं- हटाओ

अफसरों ने कहा कि एयरपोर्ट की दीवार से लगे लाउखेड़ी एरिया में अतिक्रमण होता जा रहा है, इससे एयरपोर्ट की सुरक्षा को खतरा है। झुग्गियां बनती जा रही हैं। इस पर सांसद ने जिला प्रशासन और नगर निगम के अफसरों से कहा कि जहां पर अतिक्रमण हो रहा है, उनको हटाने की कार्रवाई शुरू करें। जो लोग अतिक्रमण कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

एयर कनेक्टिविटी- लखनऊ, इंदौर और कोलकाता के लिए फ्लाइट की जरूरत

राजाभोज एयरपोर्ट से नई जगह के लिए रोजाना डेली फ्लाइट की जरूरत है। इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों से बातचीत चल रही है। इसमें भोपाल से जबलपुर, ग्वालियर, बिलासपुर, लखनऊ, इंदौर एवं कोलकाता के लिए एयर कनेक्टिविटी की जरूरत है।

मिली सौगात

राजा भोज एयरपोर्ट पर गुरुवार को तीसरे एयरोब्रिज को यात्रियों के लिए खोल दिया गया। सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने इसे शुरू किया। इसके शुरू होने से जहां शुरू हो सकेंगी, वहीं बड़े और जंबो एयरक्रॉफ्ट्स के साथ एयर बस को सीधे इससे ज्वांइट कर यात्री आवागमन कर सकेंगे। पूरी तरह एयर कंडिशन्ड इस एयरोब्रिज में से यात्रियों के आवागमन के दौरान बाहर के मौसम का कोई असर नहीं होगा। इस एयरोब्रिज का निर्माण करीब 7 करोड़ में किया गया है।

खबरें और भी हैं...