ज्वलनशील थिनर बरामद / थिनर जब्त तो कर लिया, लेकिन कोई गाइडलाइन न होने से दर्ज नहीं हुआ केस

4 मंजिला इमारत में लगी आग से 7 लोगों के जिंदा जलने के 4 दिन बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की 4 मंजिला इमारत में लगी आग से 7 लोगों के जिंदा जलने के 4 दिन बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की
X
4 मंजिला इमारत में लगी आग से 7 लोगों के जिंदा जलने के 4 दिन बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की4 मंजिला इमारत में लगी आग से 7 लोगों के जिंदा जलने के 4 दिन बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की

  • ग्वालियर के इंदरगंज चौराहा स्थित 4 मंजिला इमारत में लगी आग से 7 लोगों के जिंदा जलने के 4 दिन बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है
  • 4 मंजिला अपार्टमेंट में 50 लोग रहते हैं, हालांकि थिनर को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं होने के कारण क्राइम ब्रांच मामले में अपराध दर्ज नहीं कर सकी है।

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

भोपाल. ग्वालियर के इंदरगंज चौराहा स्थित 4 मंजिला इमारत में लगी आग से 7 लोगों के जिंदा जलने के 4 दिन बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है। नादरा बस स्टैंड के पास घनी आबादी वाले क्षेत्र में बने फ्लैट से 3630 लीटर अवैध थिनर जब्त किया है। बेहद ज्वलनशील यह थिनर एक अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर में बने फ्लैट में रखा था। इस 4 मंजिला अपार्टमेंट में 50 लोग रहते हैं। हालांकि थिनर को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं होने के कारण क्राइम ब्रांच मामले में अपराध दर्ज नहीं कर सकी है।

गोदाम में मौजूद कर्मचारी नहीं दिखा सके वैध दस्तावेज, इसलिए जब्ती
एएसपी क्राइम ब्रांच निश्चल झारिया के मुताबिक एमपी इंटरप्राइजेज कानपुर कैंट निवासी अखिलेश गुप्ता की है। यह फैक्ट्री सीहोर में है। जहां थिनर बनाया जाता है। कंपनी ने घनी आबादी वाले क्षेत्र में इसका गोदाम और दफ्तर बना रखा है। इस गोदाम के बारे में अफसरों को शिकायत मिली थी। पता चला था कि मोदी अपार्टमेंट में अवैध तरीके से बेहद ज्वलनशील पदार्थ भारी मात्रा में रखा है। क्राइम ब्रांच की टीम ने उक्त फ्लैट में दबिश दी। 4 मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बने फ्लैट में पुलिस को 3630 लीटर थिनर रखा मिला। पुलिस को यहां कंपनी के 2 कर्मचारी नारियल खेड़ा निवासी मोहन सिंह व धर्म कांटा निवासी अर्जुन विश्वकर्मा मिले। दोनों उक्त थिनर के वैध दस्तावेज नहीं दे सके, इसलिए थिनर जब्त किया गया। इसकी कीमत करीब ₹5.44 लाख है।

ग्वालियर की एक बिल्डिंग में हुए हादसे में 7 लोग जिंदा जल गए थे

ग्वालियर इंदरगंज चौराहे के पास 4 मंजिला इमारत में बीती 18 मई को लगी आग से 3 बच्चे और 4 महिलाओं समेत 7 लोग जिंदा जल गए थे। शॉर्ट सर्किट के बाद वहां रखे थिनर में आग लगने से यह हादसा हुआ था। इसके बाद से ही मोदी अपार्टमेंट के रहवासी दहशत में थे।

सवाल... हो चुकीं कई घटनाएं, फिर भी थिनर पर बंदिश नहीं

प्रदेशभर में हो चुकी कई घटनाओं के बाद भी थिनर पर कोई बंदिशें नहीं लगाई गई हैं। इसके लिए कोई गाइडलाइन नहीं बनी है। यही वजह है कि क्राइम ब्रांच भी उक्त मामले में अपराध दर्ज नहीं कर पाई है। जब्त थिनर क्राइम ब्रांच परिसर में रखा गया है। इसे अदालत की मंजूरी के बाद मालिक के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना