पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल्द दौड़ेंगी ट्रेनें:हबीबगंज से बरखेड़ा तक मार्च अंत में शुरू हो सकती है तीसरी रेल लाइन

भोपाल24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हबीबगंज रेलवे स्टेशन भोपाल (फाइल फोटो)
  • भोपाल से हबीबगंज के बीच तीसरी लाइन पर जल्द दौड़ेंगी ट्रेनें

हबीबगंज से बरखेड़ा के बीच करीब 42 किमी में तीसरी रेल लाइन पर मार्च अंत तक ट्रेनें शुरू हो सकती हैं। हाल ही में कमिश्नर रेलवे सेफ्टी ने हबीबगंज से औबेदुल्लागंज तक इस लाइन पर स्पीड ट्रायल किया था, जो सफल रहा। इस बीच डीआरएम उदय बोरवणकर व विभाग प्रमुख अधिकारियों ने भोपाल से हबीबगंज के बीच चल रहे तीसरी रेलवे लाइन के काम को ट्रॉली से देखा।

अधिकारियों की मानें तो अगले महीने से सात किमी लंबी इस लाइन पर भी ट्रेनें चलने लगेंगी। इसके लिए भोपाल यार्ड में पटरियां जोड़ने का काम पूरा हो चुका है। साथ ही सिग्नल सिस्टम व सेफ्टी डिवाइस भी चैक कर ली गई हैं। शुक्रवार को डीआरएम ने अधिकारियों के साथ पहुंचकर सबसे पहले भोपाल-हबीबगंज लाइन के बचे हुए काम को देखा और कमिश्नर रेलवे सेफ्टी के इंस्पेक्शन से पूर्व ट्रैक, अप व डाउन सिग्नल सिस्टम को अपने सामने चैक करवाया। इसके अलावा हबीबगंज यार्ड में भी पटरियों को जोड़ा जा चुका है। डीआरएम ने ट्रैक के ज्वाइंट भी चैक किए और सेफ्टी के हिसाब से उन्हें सही पाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें