• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • This Time Too, There Will Be A Ban On The Running Ceremony, Immersion In The Pool In Khatlapura

एक झांकी के साथ दस लोगों को मिलेगा प्रवेश:इस बार भी चल समारोह पर रोक खटलापुरा में कुंड में होगा विसर्जन

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

17 सितंबर को डोल ग्यारस से शुरू होने वाले गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए पिछले साल की तरह इस बार भी चल समारोह नहीं निकलेगा। झांकियों और घर में विराजीं गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए अधिकतम 10 लोग जा सकेंगे, लेकिन वे भी नाव से तालाब में नहीं जा सकेंगे। नगर निगम की स्लाइडर मशीन की सहायता से ही विसर्जन होगा।

शहर में हर वार्ड में एक स्थान पर नगर निगम के कर्मचारी यह प्रतिमाएं एकत्र करेंगे। घाट पर जाकर विसर्जन करेंगे। दो स्लाइडर मशीन प्रेमपुरा पर और एक छोटे तालाब के कमलापति घाट पर रहेगी। खटलापुरा पर तालाब में विसर्जन नहीं होगा। यहां बने कुंड में प्रतिमाएं विसर्जित की जाएंगी। दो साल पहले खटलापुरा घाट पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान 11 युवकों की डूबने से मौत हो गई थी। उसी साल दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए नगर निगम के इंजीनियर हबीब उर्र रहमान ने जुगाड़ से एक स्लाइडर मशीन बनाई थी। कलेक्टर अविनाश लवानिया और निगमायुक्त वीएस चौधरी कोलसानी ने मंगलवार को विसर्जन घाटों का निरीक्षण किया। यहां चल रही तैयारियों का जायजा लिया। उधर, हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष कैलाश बेगवानी ने विसर्जन की तैयारियों को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सभी घाटों पर गंदगी है। प्रशासन जब ढंग से सफाई नहीं करा पा रहा तो अन्य व्यवस्थाएं कैसे होंगी।

14 स्थान... यहां से नगर निगम कलेक्ट करेगा गणेश प्रतिमाएं
लालघाटी चौराहा, गांधी नगर, करोंद चौराहा, कर्फ्यू वाली माता का मंदिर, नादरा बस स्टैंड, दुर्गा पेट्रोल पंप 5 नंबर, शाहपुरा तालाब, सर्वधर्म चौराहा, आशिमा मॉल, अवधपुरी चौराहा, आनंद नगर चौराहा, मीनाल चौराहा अयोध्या बायपास, प्रभात चौराहा, यातायात पार्क के सामने।

खबरें और भी हैं...