पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:रकम दोगुनी करने का लालच देकर 10 लाख लूटने वाले तीन गिरफ्तार

भोपाल23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनजीओ के सीएसआर फंड में निवेश के नाम पर की वारदात

एक स्कूल के पूर्व फादर समेत तीन आरोपियों के खिलाफ कोलार रोड पुलिस ने धोखाधड़ी और षडयंत्रपूर्वक लूट करने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने एक किसान को प्रलोभन दिया कि वह उनके एनजीओ में रकम जमा करें तो उन्हें डबल राशि वापस की जाएगी।

किसान जब 10 लाख रुपए लेकर पास पहुंचा तो चाकू अड़ाकर लूट करने की कोशिश की गई। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया के मुताबिक ग्राम झरखेड़ा, सीहोर निवासी 26 वर्षीय राज पाटीदार खेती किसानी करते हैं। राज ने बताया कि उनके गांव के ही नंदकिशोर मीणा वकालत करते हैं। जिन्हें वह 4 साल से जानता है। नंद किशोर ने बताया था कि उनके मित्र चूना भट्‌टी निवासी जोसफ ओलियानाटिल जोस एनजीओ के माध्यम से कारपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिल्टी (सीएसआर) फंड से रकम दोगुना करके वापस करते हैं। नंदकिशोर उन्हें जोसेफ मिलवाने से लिए चूना भट्‌टी स्थित घर पहुंचा था।

मुलाकात के बाद राज 10 लाख रुपए एनजीओ के खाते में जमा करने को तैयार हो गया था। राज 3 फरवरी की दोपहर अपने दोस्त दिव्यांश मित्रा के साथ 10 लाख रुपए लेकर जोसेफ के घर पहुंचा। घर में नंद किशोर और जोसेफ मिले। जोसेफ ने बताया कि उनकी कंपनी का व्यक्ति रकम देखने आ रहा है। कुछ देर में शुभम मालवीय नामक व्यक्ति उनसे मिला।

कार रुकवाकर अड़ा दिया चाकू
शुभम ने दस लाख रुपए देखने के बाद कहा कि वह 20 लाख रुपए कंपनी में डालें। इसके बाद शुभम बैंक खाते में रकम जमा कराने के बहाने राज की कार में बैठ गया और सलैया की तरफ लेकर गया। शुभम ने रास्ते में कार रुकवाई और पीछे से कार से आ रहे नंद किशोर एवं जोसेफ का इंतजार करने लगा।

जैसे ही नंदकिशोर और जोसेफ पहुंचे, वैसे ही शुभम ने चाकू निकालकर अड़ा दिया। तीनों ने मिलकर राज से 10 लाख रुपए लूटने का प्रयास किया। जैसे-तैसे राज और दिव्यांश भागे। शुक्रवार को पुलिस ने राज की शिकायत पर जोसेफ, नंद किशोर और शुभम के खिलाफ धोखाखड़ी, षडयंत्रपूर्वक लूट का प्रयास करने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें