भोपाल में मिनरल वाटर पीनेवालों के लिए अलर्ट:नाले से निकली लीक पाइपलाइन से भरे जा रहे हैं कैंपर, VIDEO कोलार रोड का

भोपाल8 महीने पहले

यदि आप मिनरल वाटर खरीदकर पी रहे हैं तो एक बार इसकी जांच करा लें। हो सकता है यह पानी डायरेक्ट पाइपलाइन, कुएं या तालाब से भरकर आपके घर, दुकान या ऑफिस में पहुंचाया जा रहा हो। इससे आपकी सेहत खराब हो सकती है। भोपाल में ऐसा ही एक VIDEO सामने आया है। इसमें मिनरल वाटर की कैंपर डायरेक्ट पाइपलाइन के लीकेज से भरी जा रही है। पाइपलाइन नाले में से निकली है।

VIDEO भोपाल के कोलार के नयापुरा का बताया जा रहा है। यहीं से केरवा डैम की पाइपलाइन गुजरी है। मेन रोड स्थित वैभव मैरिज गार्डन के सामने लाइन लीकेज है। यहां से हर रोज बड़ी संख्या में लोग पानी भरते हैं। यहां का एक VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अधेड़ उम्र के 2 व्यक्ति लोडिंग ऑटो से मिनरल वाटर के कैंपर में डायरेक्ट पाइपलाइन का पानी भरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

भास्कर ने जानी सच्चाई
VIDEO सामने आने के बाद दैनिक भास्कर की टीम सच्चाई जानने के लिए मौके पर पहुंची। वैभव मैरिज गार्डन के सामने पाइपलाइन से तेजी से पानी बहता मिला। इसके पास ही नाला भी है। इसमें गंदा पानी बह रहा था। कुछ लोग घरेलू जरूरत के लिए पानी भरते हुए नजर आए। नयापुरा के सौदान सिंह ने बताया, कई इलाकों में पानी की लाइन नहीं बिछी है, इसलिए नयापुरा, गेहूंखेड़ा, ललिता नगर आदि कॉलोनियों के लोग यहां पानी भरने आते हैं। कई बार देर रात या सुबह केन में भी पानी भरा जाता है।

एक्सपर्ट बोले- खराब पानी से पेट और लिवर में बीमारी
डॉ. चेतन वर्मा ने बताया कि खराब या ज्यादा हार्ड पानी पीने से पेट से जुड़ी पथरी (स्टोन) समेत लिवर से जुड़ी बीमारियां हो सकती हैं।

पुलिस ने दर्ज की थी FIR
करीब डेढ़ महीने पहले राजधानी के सिंधी कॉलोनी चौराहे पर गंदे पानी से सब्जी धोते एक युवक का वीडियो सामने आया था। इसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र दुबे ने हनुमानगंज थाने में युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। वहीं, कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा 151 के तहत कार्रवाई की थी।

गंदे पानी से सब्जी धोने का VIDEO:सड़क पर बहते पानी में धोकर बेचते हैं सब्जियां; एक्सपर्ट बोले- खराब हो जाएंगे पेट और लीवर

खबरें और भी हैं...