पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयकर विभाग की कार्रवाई:निलय डागा के सोलापुर प्लांट से 7.5 करोड़ लेकर भागने की साजिश में दो गिरफ्तार

भोपाल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विदेशी मुद्रा मिलने की शिकायत ईडी से

आयकर विभाग ने बैतूल के विधायक निलय डागा के सोलापुर स्थित प्लांट से 7.5 करोड़ रुपए लेकर भागते पकड़े गए दो लोगों पर एफआईआर कराई है। इन धाराओं में अधिकतम 14-14 वर्ष की सजा का प्रावधान है। आयकर विभाग द्वारा सोलापुर में दर्ज कराए गए प्रकरण के अनुसार डागा के सोलापुर प्लांट के कर्मचारी रामचंद्र शिंदे ने छापे के दौरान यह पैसा लेकर भागने की कोशिश की थी। उसने कमरे की जाली को गैस कटर से काटा था।

शिंदे ने बताया कि उसने यह काम प्लांट के जीएम मनीष बोथरा के कहने पर किया था। मनीष को इसमें मुख्य साजिशकर्ता माना गया है। सूत्रों ने बताया कि बोथरा ने बैग बाहर ले जाने की साजिश रचने की बात स्वीकार कर ली है। सोलापुर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

ज्यादतर लॉकर खाली:आयकर विभाग की कार्रवाई के दौरान नौ बैंक लॉकर भी सील किए गए थे। इनमें से कुछ की जांच पूरी हो गई है। इनमें से अभी तक ऐसी सामग्री नहीं मिली है, जिसे जांच के दायरे में लाया जाए। कुछ और लॉकर अभी खोले जाने हैं। डागा परिवार के पास से 44 लाख से ज्यादा की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है। विदेशी मुद्रा की बरामदगी का मामला होने से प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) भी जांच करेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें