पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Two Arrested Selling Duplicate Ovens In The Name Of Prestige Company In Bhopal; So Far 196 Cartoons Confiscated, Selling To People For A Long Time

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कॉपी राइट एक्ट का मामला:भोपाल में प्रेस्टिज कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट ओवन बेचने वाले दो गिरफ्तार; अब तक 196 कार्टून जब्त, काफी समय से लोगों को बेच रहे थे

भोपाल24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने पिपलानी में पकड़े गए दुकानदार की निशानदेही पर सप्लायर को भी गिरफ्तार किया।
  • पिपलानी पुलिस ने कंपनी की शिकायत पर की कार्रवाई

भोपाल में प्रेस्टिज कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट ओवन बेचे जाने का मामला सामने आया है। पिपलानी पुलिस ने कंपनी की शिकायत पर दो व्यापारियों को गिरफ्तार कर 196 कार्टून माल जब्त किया है। आरोपी काफी समय से मार्केट में कंपनी के नाम पर यह ओवन सप्लाई कर रहे थे।

पिपलानी पुलिस के अनुसार गंजबासौदा में रहने वाले अजय देवलिया आरके एंड एसोसिएट ऑफिस के फील्ड ऑफिसर हैं। उनका दिल्ली में ऑफिस है। उन्होंने पुलिस को एक लिखित शिकायत दी थी। इसमें उन्होंने बताया कि भोपाल के पिपलानी स्थित गांधी मार्केट में संजय बर्तन भंडार नाम से एक शॉप है। इसमें प्रेस्टिज कंपनी के कार्टून में नकली ओवन रखकर बेचे जा रहे हैं। पुलिस ने शिकायत की पड़ताल के बाद गांधी मार्केट में संजय बर्तन भंडार पर छापा मारकर माल जब्त कर लिया।

यह दुकान सोनागिरी निवासी 28 साल के विपुल ताम्रकार पिता विष्णु प्रसाद ताम्रकार की थी। पुलिस ने मौके से 11 डुप्लीकेट ओवन बरामद कर विपुल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने विपुल की निशानदेही पर माल की सप्लाई करने वाले आदिनाथ ट्रेडर्स इतवारा रोड पहुंचकर दुकान मालिक 45 साल के प्रमेश तारण पिता शीलचंद तारण को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके गोदाम से 185 के कार्टून जब्त किए। यह सभी माल नकली था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

लंबे समय से चल रहा था यह गोरखधंधा

पुलिस के अनुसार ऐशबाग निवासी रमेश तारण डुप्लीकेट ओवन की सप्लाई करता है। वह दुकान में कम कीमत में उन्हें बेच देता था और दुकानदार इन्हें ग्राहकों को दे देते थे। काफी मार्जन मिलने के कारण लंबे समय से डुप्लीकेट माल बेचा रहा था। कंपनी को इसको लेकर काफी शिकायतें आई थीं।

ऐसे हुई पहचान

आरोपी डुप्लीकेट ओवन तैयार कर उन्हें कंपनी के कार्टून में भरकर रखते थे। ओवन में कहीं भी नाम या टेगिंग नहीं होता था। कार्टून देखकर ही लोग माल ले लेते थे। लोगों को इनके डुप्लीकेट होने का एहसास तक नहीं होता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें