पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्वालियर से 10 शहरों के लिए चल रही फ्लाइट:भोपाल से दो नई फ्लाइट होंगी शुरू, फिर भी 8 शहर ही जुड़ेंगे

भोपाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक अक्टूबर से भोपाल से आगरा और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट्स शुरू होने के बाद भी 8 शहरों से ही कनेक्टिविटी हो सकेगी, जबकि ग्वालियर आज की तारीख तक 10 शहरों से जुड़ चुका है। वहीं, इंदौर से फ्लाइट्स संख्या 28 है और दुबई की इंटरनेशनल सहित कुल 18 शहरों के लिए फ्लाइट संचालित की जा रही हैं। हालांकि सबसे कम फ्लाइट की संख्या 8 है, जो जबलपुर से 5 शहरों को जोड़ती हैं।

राजा भोज एयरपोर्ट से फिलहाल फ्लाइट्स की संख्या न बढ़ने का कारण एयरपोर्ट डायरेक्टर केएल अग्रवाल सीलिंग लिमिट को बता रहे हैं, जो अभी 72 फीसदी है। उनका कहना है कि हर स्तर पर फ्लाइट्स बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें राज्य सरकार से बातचीत से लेकर एयरलाइन्स कंपनियों से लगातार बात करना शामिल है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के एविएशन मिनिस्टर बनने के बाद ग्वालियर से विभिन्न स्थानों के लिए लगातार फ्लाइट्स मिल रही हैं। ग्वालियर से आज की तारीख तक 10 शहर जुड़ चुके हैं, जबकि भोपाल से आज की तारीख में केवल 6 स्थानों के लिए सीधी फ्लाइट्स हैं। हालांकि बेंगलुरू जाने वाली फ्लाइट, चेन्नई को भी जोड़ती है, लेकिन वह सीधी फ्लाइट नहीं हैं। खास बात यह भी है कि इंडिगो ने भोपाल से आगरा,अहमदाबाद के लिए फ्लाइट शुरू करने के लिए बुकिंग लेना जारी रखा है।

खबरें और भी हैं...