• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain Municipal Corporation Took The Players Of Malkhamb In A Garbage Vehicle To Karthik Mela Ground

खिलाड़ियों का अपमान:उज्जैन नगर निगम मलखंभ के खिलाड़ियों को कचरा वाहन में ले गए कार्तिक मेला मैदान

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उज्जैन में आयोजित कार्तिक मेले में मलखंभ खिलाड़ियों को इस तरह से कचरा वाहन में बैठाकर ले जाया गया। - Dainik Bhaskar
उज्जैन में आयोजित कार्तिक मेले में मलखंभ खिलाड़ियों को इस तरह से कचरा वाहन में बैठाकर ले जाया गया।

नगर निगम की अगुवाई में उज्जैन में कार्तिक मेला लगाया जा रहा है। उसके सांस्कृतिक मंच पर मंगलवार रात मलखंभ के साथ भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसके लिए अप्राजी व्यायामशाला के मलखंभ खिलाड़ियों को मेला परिसर तक जिस वाहन में ले जाया गया, उसमें शहर का कचरा ढोया जाता है।

ट्रैक्टर ट्रॉली में खिलाड़ियों को बैठाकर गुदरी चौराहा से महाकाल सवारी मार्ग होकर कार्तिक मेला मंच पर ले जाया गया। वहां खिलाड़ियों ने मलखंभ का प्रदर्शन किया। हालांकि खिलाड़ियों ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन खेल से जुड़े वरिष्ठों ने इसे गलत बताया।

उनका कहना है कि उज्जैन में मलखंभ की राष्ट्रीय अकादमी बनाने की तैयारी की जा रही है और खिलाड़ियाें के साथ ऐसा करना मलखंभ खेल का मजाक बनाना है। अप्राजी व्यायामशाला के संचालक अजय विपट का कहना है कि मलखंभ के खिलाड़ियों काे नगर निगम के वाहन से मेला मैदान ले गए थे। उसमें गद्दे बिछाए थे। खिलाड़ी सहज रूप से बैठे थे।

खिलाड़ियों का सम्मान करना जरूरी

मलखंभ खिलाड़ियों को किसी भी प्रतियोगिता में भागीदारी के लिए सम्मानजनक तरीके से ले जाया जाना चाहिए। उन्हें निगम के कचरा ढोने वाले वाहन में ले जाना उचित नहीं है।'-सोनू गेहलोत, अध्यक्ष मलखंभ एसाेसिएशन

खिलाड़ियों का अपमान किया गया

जिस शहर में मलखंभ की राष्ट्रीय प्रतियोगिता हो चुकी है। वहां पर खिलाड़ियाें को कचरा ढोने वाले वाहन में बैठाकर कार्तिक मेला में ले जाकर नगर निगम ने उनका अपमान किया है।'-रवि राय, कार्यकारी अध्यक्ष कांग्रेस