• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Unique Use Of EPCO In Bhopal; Taught Children The Lesson Of Saving The Environment, The Statue Was Also Given As A Gift

बच्चों ने बनाए मिट्‌टी के गणेश:भोपाल में एप्को का अनोखा प्रयोग; बच्चों को पर्यावरण बचाने का पाठ पढ़ाया, प्रतिमा भी गिफ्ट में दी

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में एप्को ने रविवार को बच्चों को मिट्‌टी की गणेश प्रतिमा बनाना सिखया। - Dainik Bhaskar
भोपाल में एप्को ने रविवार को बच्चों को मिट्‌टी की गणेश प्रतिमा बनाना सिखया।

भोपाल में पर्यावरण को बचाने के लिए एप्को ने ग्रीन गणेश अभियान के दूसरे दिन 40 से ज्यादा बच्चे-बच्चियों को गणेश प्रतिमा बनाना सिखाया। बच्चों ने भी इसमें बढ़कर-चढ़कर हिस्सा लिया। करीब दो घंटे के इस कार्यक्रम के बाद बच्चों को गिफ्ट में उनकी बनाई प्रतिमाएं दी गईं। एप्को के अधिकारियों ने रविवार को यूबी सिटी में बच्चों से गणेश प्रतिमाएं तैयार करवाईं।

8 सितंबर तक चलेगा अभियान

एप्को ग्रीन गणेश अभियान के तहत आम लोगों के लिए 4 से 8 सितंबर तक गणेश प्रतिमा बनाने के लिए फ्री में प्रशिक्षण और पूरा सामान दे रहा है। पांच दिन तक हर दिन दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक पर्यावरण परिसरई- 5 अरेरा कालोनी भोपाल में गणेश प्रतिमा निर्माण का नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है। इसके अलावा कुछ टीमें अलग-अलग इलाकों में जाकर रहवासियों के साथ मिलकर घर पर ही गणेश प्रतिमाएं तैयार करवा रहा है।

आम लोग इसमें शामिल हो सकते हैं

अगर कोई खुद से ही गणेश भगवान की प्रतिमा बनाकर उसे इस बार स्थापित करना चाहता है, तो एप्को इसमें उसकी मदद कर रहा है। एप्को के परिसर में जाकर इस अभियान से जुड़ सकते हैं। इसके लिए मिट्‌टी से लेकर कलर तक दिए जाएंगे। साथ ही इसे बनाने के लिए विशेषज्ञ भी मदद करते हैं।

बच्चों को इस तरह गणेश प्रतिमा बनाना सिखया गया।
बच्चों को इस तरह गणेश प्रतिमा बनाना सिखया गया।
खबरें और भी हैं...