पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:असंयमित जीवन बिना ब्रेक की गाड़ी के समान, जिसमें दुर्घटना होना निश्चित

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिनालय में 40वें दीक्षा दिवस पर प्रभंजना श्रीजी का बयान

नवीन जिनालय श्री सीमंधर स्वामी मंदिर परिसर में शनिवार को प्रभंजना श्रीजी का 40वां दीक्षा दिवस संयम दिवस के रूप में मनाया गया। ध्वज वंदन से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। श्रद्धालुओं ने भगवान का अभिषेक किया और संगीतमय स्वरलहरियों के साथ संयम दिवस मना।

श्रद्धालुओं ने साध्वी प्रभंजना श्रीजी के कृतित्व और व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। इस दौरान आशीष वचन में प्रभंजना श्रीजी ने कहा कि संयम तो आत्मा का शृंगार है। संयम प्रदर्शन के लिए नहीं, आत्मदर्शन के लिए होता है। जीवन में संयम का बहुत महत्व है। असंयमित जीवन बिना ब्रेक की गाड़ी के समान है, जिसमें दुर्घटना होना निश्चित है।

10 को मनाएंगे आदिनाथ मोक्ष कल्याणक
जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ का मोक्ष कल्याणक राजधानी के जिनालयों में 10 फरवरी को मनाया जाएगा। दिगंबर जैन पंचायत कमेटी ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रमोद हिमांशु ने बताया कि मंदिरों में भगवान आदिनाथ की विशेष पूजा के साथ अनुष्ठान होंगे। आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर कुराना में भगवान का महामस्तकाभिषेक एवं संगीतमय पूजा होगी।

राम ध्वज यात्रा आज निकलेगी
अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर श्रीराम-ज्योति उत्सव समिति द्वारा रविवार को 12 नंबर बस स्टॉप से लेकर 10 नंबर के हनुमान मंदिर तक शाम 4 बजे से राम ध्वज यात्रा निकाली जाएगी। समाज के वरिष्ठ लोग आयोजन में शामिल होंगे।

सिंधी पंचायत का सम्मान समारोह
सिंधी सेंट्रल पंचायत द्वारा रविवार को लालघाटी स्थित सुंदर वन नर्सरी में सामाजिक जन का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सुबह 11 बजे शुरू होने वाले कार्यक्रम के दौरान सिंधी समाज के नेता व भाजपा के नव नियुक्त प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी का सम्मान समारोह होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें