पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • UPSC: UPSC Civil Services Exam 2020 On October 4; Here's Latest News Updates Madhya Pradesh Bhopal Centers

यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा-2020:चार अक्टूबर को भोपाल के 59 केंद्रों में 22 हजार अभ्यर्थी बैठेंगे, दो पालियों में होगा परीक्षा का आयोजन

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपीएससी 2020 प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को भोपाल के 59 परीक्षा केंद्रों में होगी। इसे लेकर प्रशासन ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।
  • संभागायुक्त ने मीटिंग में कहा- परीक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
  • सभी परीक्षा केंद्रों पर यूपीएससी की परीक्षा 2 पालियों में आयोजित की जाएगी

राजधानी में चार अक्टूबर को आयोजित होने वाली यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षा 59 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 22 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यूपीएससी परीक्षा के दौरान सभी व्यवस्थाएं समय पूर्व ही तय कर लें। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सभी परीक्षा केंद्रों पर यूपीएससी की परीक्षा 2 पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली में सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक परीक्षा होगी। वहीं, दूसरी पाली में दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक परीक्षा होगी। संभागायुक्त ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि परीक्षा केंद्रों पर फ्लाइंग स्क्वाड टीम परीक्षा के दौरान निरीक्षण करें। सभी अनुविभागीय अधिकारियों, राजस्व और तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में बनाए जा रहे परीक्षा केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं।

यूपीएससी परीक्षा कैलेंडर 2020 के अनुसार, आईएएस 2020 प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इससे पहले, यह परीक्षा 31 मई को आयोजित होने वाली थी।

परीक्षा केंद्रों में कराएं सैनिटाइजेशन

संभागायुक्त कियावत ने जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना से कहा कि सभी 59 परीक्षा केंद्रों पर फर्नीचर की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। इसके अलावा शिक्षकों की ड्यूटी रोस्टर भी तैयार कराएं, जो इन सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के दौरान मौजूद रहें। नगर निगम अधिकारी साफ-सफाई सहित सभी केंद्रों पर सैनिटाइजेशन भी कराएं। पोस्ट ऑफिस, एमपीईबी और ट्रेजरी अधिकारी भी परीक्षा केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं समय रहते करें।

परीक्षा के दौरान सुविधाओं का रखें ध्यान

संभागायुक्त ने बैठक में कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर बिजली, साफ-सफाई और फर्नीचर की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने पुलिस प्रशासन से कहा है कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से ध्यान रखा जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें