रानी कमलापति स्टेशन, यूजर्स चार्ज रेलवे ही लेगा:एसी श्रेणी के हर टिकट पर 50 रुपए लिया जाएगा यूजर्स चार्ज

भोपाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रानी कमलापति स्टेशन पर लिया जाने वाला यूजर्स चार्ज रेलवे ही वसूलेगा। इस चार्ज में बंसल-हबीबगंज पाथ-वे प्राइवेट लिमिटेड की कोई हिस्सेदारी नहीं होगी। श्रेणी के हिसाब से यह चार्ज रेलवे बोर्ड के नियमों के अनुसार रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों से लिया जाएगा। इस बात की पुष्टि बंसल-हबीबगंज पाथ-वे प्राइवेट लिमिटेड के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर अबू आसिफ ने भी की है।

उनका कहना है कि जो यात्री टिकट, यूजर्स चार्जेस लिए जाएंगे, जिसे रेल प्रशासन ही लेगा। गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड ने हाल ही में श्रेणी के हिसाब से यूजर्स चार्ज लेने का निर्णय लिया है। एसी श्रेणी के सभी टिकटों पर यह चार्ज 50 रुपए लिया जाएगा, जबकि स्लीपर श्रेणी पर यह 25 रुपए तक होगा। इस संबंध में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के लिए नोटिफिकेशन जारी करने की तैयारी रेलवे कर रहा है। इसके बाद यूजर्स चार्ज यहां पर लिया जाने लगेगा।

प्लेटफॉर्म टिकट, 10 चार्ज

रेलवे द्वारा यूजर्स चार्ज के तहत अन्य श्रेणी के साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट पर भी प्रति टिकट 10 चार्ज लिया जा सकता है। रेल अधिकारियों का कहना है कि अब प्लेटफॉर्म टिकट के दाम कम किए जा चुके हैं, इसलिए उस पर भी यूजर चार्ज लगाए जाएंगे। इसके अलावा अनरिजर्व टिकट पर भी उतना ही चार्ज लिया जाएगा, जितना प्लेटफॉर्म टिकट पर लेंगे।

खबरें और भी हैं...