पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदमखोर हो गया था बाघ:घायल बाघ को लाए वन विहार, शरीर पर घाव, स्किन भी जली

भोपाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाघ को बुधवार को रेस्क्यू कर वन विहार लाया गया। उसकी हालत बहुत नाजुक है। - Dainik Bhaskar
बाघ को बुधवार को रेस्क्यू कर वन विहार लाया गया। उसकी हालत बहुत नाजुक है।
  • हरदा में इसी बाघ ने युवक को मार डाला था

हरदा की रहटगांव रेंज में इंसानों पर हमला करने वाले बाघ को बुधवार को रेस्क्यू कर वन विहार लाया गया। उसकी हालत बहुत नाजुक है। 190 किलो वजनी इस बाघ पर कुल्हाड़ी से हमला किया गया है। उसे जलाने की कोशिश भी की गई। बाघ को रात 8 बजे वन विहार लाया गया।

आईसीयू में रखकर उसका इलाज किया जा रहा है। रीढ़ की हड्‌डी में गंभीर चोट है। वह उठ नहीं पा रहा है। शरीर पर कई घाव हैं और स्किन भी जल गई है। इस मामले में वन विहार के डाॅ. अतुल गुप्ता का कहना है कि एक्सरे के बाद ही बताया जा सकता है कि उसे कहां और कितनी चोट है।

दो लोगों पर किया था हमला

केलझिरी बीट के जंगल में बाघ ने 11 जनवरी को दो लोगों पर हमला किया था। सुबह 9 बजे केलझिरी निवासी रतन कोरकू पर हमला कर दिया। रतन चिल्लाया तो मदद के लिए मनोहर और रामजीवन वहां पहुंचे। तब तक रतन की मौत हो चुकी थी।

इसके बाद सर्चिंग पर निकले प्रभारी वनरक्षक हरिओम जगनवार पर भी बाघ ने हमला कर दिया। इससे बचने जगनवार के भागने के दौरान पैर तार में फंस गया। तभी बाघ ने उनका पैर दबोच लिया। ग्रामीणों व वन अमले ने उस पर लाठी और कुल्हाड़ी से हमला किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser