'पठान' मूवी का MP में विरोध:भोपाल में टॉकीजों के बाहर प्रदर्शन, टिकट काउंटर बंद कराए; शो कैंसिल

भोपाल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में टॉकीज के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करते हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी-कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
भोपाल में टॉकीज के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करते हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी-कार्यकर्ता।

'बेशर्म रंग'... गाने के बाद सुर्खियों में आई 'पठान' मूवी बुधवार को मध्यप्रदेश के टॉकीजों में रिलीज हो गई है। रिलीज होने के साथ ही विरोध प्रदर्शन भी होने लगे हैं। ग्वालियर-इंदौर में प्रदर्शन के साथ ही भोपाल में भी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। भोपाल के सभी टॉकीज और मल्टीप्लेक्स में यह मूवी रिलीज हुई है। यहां हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ भी कर रहे हैं। कुछ टॉकीजों में शो कैंसिल किए गए हैं। विरोध के चलते रंगमहल टॉकीज पर लगा फिल्म का पोस्टर भी हटा लिया गया है। हालांकि, दोपहर बाद के शो हाउसफुल चल रहे हैं। ज्यादातर में 90 प्रतिशत तक दर्शक है।

मध्यप्रदेश फिल्म एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन ने बताया कि भोपाल के सभी टॉकीजों में पुलिस फोर्स तैनात है। वहीं, सभी शो 90% से ज्यादा चल रहे हैं। भोपाल में यह फिल्म सभी टॉकीज और मल्टीप्लेक्स में रिलीज हुई है।

भोपाल में पठान फिल्म का विरोध करते हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी-कार्यकर्ता। रंगमहल टॉकीज में काउंटर के बाहर ही वे धरने पर बैठ गए।
भोपाल में पठान फिल्म का विरोध करते हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी-कार्यकर्ता। रंगमहल टॉकीज में काउंटर के बाहर ही वे धरने पर बैठ गए।

बता दें कि 'पठान' फिल्म का गाना सामने आने के बाद सियासत भी गरमा गई थी। इसके साथ ही मूवी के रिलीज होने का विरोध भी जताया जाने लगा। इस बीच बुधवार को यह मूवी टॉकीजों में रिलीज हो गई है, पर इसे लेकर विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया।

भोपाल के रंगमहल सिनेप्लेस में विरोध के बाद काउंटर बंद कर दिए गए हैं।
भोपाल के रंगमहल सिनेप्लेस में विरोध के बाद काउंटर बंद कर दिए गए हैं।

फिल्म के पोस्टर भी फाड़े
भोपाल में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ फिल्म के पोस्टर फाड़े बल्कि रंगमहल और संगीत टॉकीज में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने शाहरुख-दीपिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने टिकट काउंटर बंद करा दिया और टिकट काउंटर के सामने ही धरने पर बैठ गए। यहां हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है। हिंदूवादी संगठनों के विरोध के चलते सिनेमा हॉल संचालकों ने फिलहाल फिल्म के शो को रद्द करते हुए फिल्म के पोस्टर हटा दिए हैं। उधर जिन लोगों ने एडवांस बुकिंग कराई थी और मूवी देखने सिनेमा हॉल पहुंचे थे, उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा। लोग अपने पैसे वापस देने की डिमांड कर रहे हैं। विहिप के प्रांत प्रचार-प्रसार प्रमुख जितेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सुबह साढ़े 11 बजे से सभी टॉकीजों के बाहर प्रदर्शन शुरू किया गया है। इसमें बड़ी संख्या में संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं।

पठान फिल्म के गाने के रिलीज होने के बाद विरोध सामने आया था।
पठान फिल्म के गाने के रिलीज होने के बाद विरोध सामने आया था।

भोपाल में इतनी संख्या

  • 9 सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर
  • 5 मल्टीप्लेक्स में 22 स्क्रीन

इन टॉकीजों में लगी मूवी
भोपाल के सभी मल्टीप्लेक्स के अलावा ज्योति, राज, भारत, रंगमहल, अल्पना, मुस्कान, संगम, संगीत टॉकीज समेत सीहोर, विदिशा, आष्टा एवं आसपास के इलाकों के टॉकीजों में भी फिल्म रिलीज हुई है।