• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Visibility Of 500 Meters In The City For 3 Hours In The Morning; Dhand Will Grow After 2 3 Days

मौसम का हाल:शहर में सुबह 3 घंटे तक 500 मीटर रही विजिबिलिटी; 2-3 दिन बाद बढ़ेगी ढंड

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह के वक्त नमी 90 प्रतिशत थी, जो सामान्य से 30 फीसदी ज्यादा थी। हवा की रफ्तार भी बहुत कम थी। इस कारण शहर में सुबह के वक्त कोहरा छाया। - Dainik Bhaskar
सुबह के वक्त नमी 90 प्रतिशत थी, जो सामान्य से 30 फीसदी ज्यादा थी। हवा की रफ्तार भी बहुत कम थी। इस कारण शहर में सुबह के वक्त कोहरा छाया।

मंगलवार सुबह शहर में मौसम के तेवर बदले हुए नजर आए। शहर सुबह कोहरे की आगोश में ढका रहा। इस दौरान सुबह 6:30 बजे से 9:30 बजे तक लगातार 3 घंटे विजिबिलिटी घटकर 500 मीटर रह गई थी। 10:30 बजे के बाद विजिबिलिटी बढ़कर 1200 मीटर हो सकी थी। इसके कारण सुबह शहर में ठंडक भी बढ़ गई थी। यह इस दिसंबर का पहला कोहरा था। मौसम वैज्ञानिक एसएन साहू ने बताया कि उत्तर भारत से वेस्टर्न डिस्टरबेंस गुजरा, तो हमारे यहां नमी की मात्रा बढ़ गई। अरब सागर से भी काफी नमी आई।

दिन का तापमान भी 2.1 डिग्री लुढ़का

मंगलवार को दिन के तापमान में भी 2.1 डिग्री की गिरावट हुई। साहू ने बताया कि दिन का तापमान 24.7 डिग्री दर्ज किया गया यह सामान्य से 4 डिग्री कम रहा। दिनभर नमी के बादल भी छाए रहे। इस वजह से पारे की चाल भी तेज नहीं हो सकी। रात का तापमान 15.6 डिग्री दर्ज किया गया। 24 घंटे में इसमें 1 डिग्री का इजाफा हुआ। यह सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा रहा।

आगे क्या- साहू ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस गुजर चुका है। उत्तर भारत में हुई बर्फबारी के बाद वहां बर्फ पिगलेगी। फिर हमारे यहां सर्द हवा आएगी। इससे 2-3 दिन बाद ठंड बढ़ेगी।

खबरें और भी हैं...