• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Wandered From The Forest And Came To The City, Jumped A Lot On The Streets, Rescued And Sent To Van Vihar

भोपाल में सांभर ने लगाई दौड़:जंगल से भटककर श्यामला हिल्स इलाके में आया, सड़कों पर खूब की उछल-कूद; रेस्क्यू कर वन विहार भेजा

भोपाल16 दिन पहले

जंगल से भटककर शहर में आए एक सांभर ने जमकर उछल-कूद की। वह भोपाल की सड़कों पर उछल-कूद करता रहा। लोगों ने मोबाइल से वीडियो भी बनाए। वन विहार की टीम ने सांभर का रेस्क्यू कर लिया है।

राजधानी के आसपास घना जंगल है, जहां करीब 22 बाघ का मूवमेंट है। वहीं, तेंदुए, सांभर, हिरण, भालू, जंगली सुअर समेत कई जानवरों की बसाहट है। पिछले 15 दिन में भोपाल एवं आसपास के इलाकों में टाइगर और तेंदुए का मूवमेंट देखने को मिल चुका है। अब सांभर का शहर की सड़कों पर दौड़ लगाते हुए वीडियो सामने आया है। पॉलिटेक्निक चौराहे से श्यामला हिल्स के बीच का वीडियो बताया जा रहा है।

रेस्क्यू कर इलाज किया

वन विहार की टीम ने गुरुवार रात में सांभर का रेस्क्यू किया। डिप्टी डायरेक्टर डॉ. एके जैन ने बताया कि सीहोर की ओर से सांभर आया है। सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू किया गया। सांभर स्वस्थ्य है। डॉक्टरों की टीम ने उसका चेकअप भी किया है। बाघ मित्र राशिद नूर ने बताया, जंगल से भटक कर जानवर शहरी इलाकों में आ रहे हैं। अतिक्रमण और माइनिंग के शोर-शराबा भी प्रमुख वजह है।

खबरें और भी हैं...