रिश्वतखोर ने कॉन्स्टेबल को मारा चाकू:भोपाल में 4 हजार की घूस लेते पकड़ाया, गुस्से में पहले खुद पर चाकू से हमला किया फिर कॉन्स्टेबल के पीछे दौड़ा

भोपाल7 महीने पहले

भोपाल में उस समय लोकायुक्त टीम की जान पर बन आई, जब कार्रवाई के दौरान हाउसिंग बोर्ड के एक बाबू ने जानलेवा हमला कर दिया। आरोपी बाबू को टीम ने 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। वह चाकू लेकर टीम के पीछे भागा। पकड़े जाते ही आरोपी के तेवर ढीले पड़ गए। आरोपी बाबू ने एक युवक से पक्का मकान के लिए एनओसी जारी करने के लिए 10 हजार रुपए मांगे थे।

लोकायुक्त के अनुसार नेहरू नगर में रहने वाले 36 साल के गोपाल सिंह राठौड़ शेड के मकान को पक्का बनाना जाते हैं। इसके लिए उन्होंने मध्य प्रदेश हाउसिंग सोसायटी विकास मंडल भोपाल के सहायक ग्रेड एलडीसी प्रहलाद श्रीवास्तव से मुलाकात की। प्रहलाद ने बताया कि पक्के निर्माण के लिए एनओसी लगेगी। इसके लिए 10 हजार रुपए लगेंगे। गोपाल ने कहा कि वह 10 हजार रुपए नहीं दे पाएगा।

दोनों के बीच बातचीत के बाद सौदा 4 हजार रुपए में तय हो गया। गुरुवार को गोपाल तय समय पर गोमांतिका परिसर में हाउसिंग बोर्ड के ऑफिस पहुंचा। गोपाल ने रुपए निकालकर जैसे ही प्रहलाद को दिए, वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ लिया। कार्रवाई के दौरान आरोपी प्रहलाद श्रीवास्तव ने आवेश में आकर टेबल की दराज में रखे चाकू को हाथ में लेकर खुद को घायल कर लिया।

इसके बाद वह टीम के कॉन्स्टेबल विनोद मालवीय की तरफ चाकू लेकर दौड़ा। उसे पुलिस की टीम ने पकड़ लिया। आरोपी प्रहलाद श्रीवास्तव सहायक से रिश्वत राशि जप्त की गई। उसके खिलाफ लोकायुक्त ने कार्रवाई की। लोकायुक्त कार्रवाई के बाद आरोपी प्रहलाद को टीटी नगर पुलिस को सौंप देगी। उसके खिलाफ पुलिस में FIR भी दर्ज की जाएगी।

3 दिन से रखी जा रही थी नजर

लोकायुक्त से गोपाल ने 17 जनवरी को एक शिकायत की थी। उसने बताया था कि उससे एनओसी के नाम पर हाउसिंग बोर्ड के प्रहलाद 10 हजार रुपए मांग रहे हैं। इसके बाद टीम ने योजना बनाकर गुरुवार को प्रहलाद को ट्रेप कर लिया।