पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Where The Corporation Cut The Trees, There Was No Permission For Construction, 4 Trees Were Cut To Build The Complex

नियमों की अनदेखी:निगम ने जहां पेड़ काटे, वहां निर्माण की अनुमति ही नहीं, काॅम्प्लेक्स बनाने के लिए काटे थे 4 पेड़

भोपाल20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पेड़ काटने के मामले में नगर निगम का दोहरा रवैया सामने आया है। जब निगम को निर्माण करना था तो उनके इंजीनियर ने बिना किसी प्रक्रिया का पालन किए 4 पेड़ कटवा दिए। वहीं शहर के एक आम नागरिक ने अपने प्लॉट में लगे पेड़ों को प्रक्रिया के तहत कटवाया तो उन्हें नोटिस भेज दिया। निगम ने जिस जगह पेड़ काटे, वहां निर्माण की अनुमति नहीं है। मामला वार्ड 53 की भेल संगम कॉलोनी का है।

भेल संगम तिराहे के पास नगर निगम का वार्ड कार्यालय है। यहां निगम एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और कम्युनिटी हॉल बनाने जा रहा है। इसी जगह पर 4 पेड़ काट दिए गए। पटवारी से रिपोर्ट निकलवाई तो पता चला कि यह जमीन तो निस्तार के लिए है।

दूसरी तरफ, दस नंबर स्थित एक प्लॉट के मालिक अजय मोहगांवकर को अनुमति के बाद भी नोटिस भेज दिया कि उन्होंने पेड़ क्यों कटवाए? दैनिक भास्कर ने इस मामले को 7 जुलाई के अंक में वार्ड कार्यालय में कट गए 4 पेड़, अब जांच होगी शीर्षक से प्रकाशित किया था। ऐसा करने के बाद कुछ लोगों ने निगम आयुक्त को शिकायत की तो उन्होंने जांच की बात कही थी, लेकिन 24 घंटे में ही मामला बदल गया। पता चला कि इस पूरी कहानी के पीछे निगम के इंजीनियर प्रदीप जाड़िया हैं। मामले में नगर निगम आयुक्त वीएस चौधरी कोलसानी ने कहा कि मैंने पहले ही डिटेल निकलवाने के निर्देश दे दिए हैं, इसके बाद कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...