• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Will Be Ready In Coach At Bhopal And Itarsi Railway Stations; Bhopal's Number Six And Itarsi's Number One Will Be Built On The Platform, Will Be Open To All For 24 Hours.

राजशाही रेल रेस्टोरेंट में मिलेगा ट्रेन का फील:भोपाल और इटारसी रेलवे स्टेशन पर कोच में तैयार होगा; सभी के लिए 24 घंटे खुला रहेगा

भोपाल2 महीने पहलेलेखक: अनूप दुबे
  • कॉपी लिंक
  • भोपाल के छह नंबर और इटारसी के 1 नंबर प्लेटफार्म पर बनेगा

आगर आपको लगता है कि काफी दिन हो गए ट्रेन का सफर नहीं किया है। ट्रेन में बैठकर खाना नहीं खाया है, तो निराश मत हों। भोपाल रेल मंडल जल्द ही एक ऐसा रेस्टोरेंट खोलने जा रहा है, जो आपको ट्रेन का फील देगा। डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने बताया कि रेल यात्रियों को नई सुविधाएं देने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। भोपाल और इटारसी स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट स्थापित करने के लिए दो अनुबंधों को अंतिम रूप दिया गया है।

इसमें से भोपाल रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्तरां स्थापित करने के लिए खुली निविदा के माध्यम से गैर किराया राजस्व नीति के तहत एक अनुबंध को अंतिम रूप दे दिया गया है। यह रेल उपयोगकर्ताओं और आम जनता को एक नया अनुभव देगा और शहर का एक अनूठा स्थान भी होगा। यह अनुबंध 5 साल की अवधि के लिए है और इससे रेलवे को करीब 58 लाख 72 हजार 329 की कमाई होगी।

इसी प्रकार इटारसी स्टेशन पर इसी तरह के रेल कोच रेस्तरां स्थापित करने के लिए एक अनुबंध को अंतिम रूप दे दिया गया है। इस तरह की सुविधा न केवल शहर के निवासियों के लिए एक अनूठा अनुभव होगा, बल्कि इटारसी में रुकने वाले क्रॉस ट्रैफिक यात्रियों के लिए भी एक अतिरिक्त सुविधा होगी। इस अनुबंध की अवधि भी 5 वर्ष है और रेलवे को इस अवधि में रुपये 88 लाख 45 हजार 929 की गैर किराया राजस्व की कमाई होगी। इस प्रकार कुल मिलाकर भोपाल मंडल को इन दोनों अनुबंधों से रुपये 1 करोड़ 47 लाख 18 हजार 258 का राजस्व प्राप्त होगा।

एसी और कैमरे भी लगाए जाएंगे।
एसी और कैमरे भी लगाए जाएंगे।

भोपाल में 6 नंबर प्लेटफार्म पर बनेगा

भोपाल रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्तरां प्लेटफॉर्म नम्बर-6 पर (बीना छोर पर) 150 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में स्थापित किया जाएगा। स्थापना एवं विकास का समस्त व्यय अनुज्ञप्तिधारी द्वारा वहन किया जाएगा। रेलवे द्वारा प्रस्तावित स्थल के नजदीकी लाइन पर पुराना कोच उपलब्ध कराया जाएगा। यह सुविधा रेल उपयोगकर्ताओं को भी उच्च गुणवत्ता वाली भोजन सेवा प्रदान करेगी यह सेवा चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेगी।

बाहर से कुछ इस तरह नजर आएगा।
बाहर से कुछ इस तरह नजर आएगा।

इटारसी में प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर बनेगा

इसी प्रकार इटारसी रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्तरां जीआरपी थाना के पास प्लेटफॉर्म नम्बर- 1 पर स्थापित किया जाएगा। रेल कोच रेस्तरां स्थापित करने का क्षेत्रफल 150 वर्ग मीटर है। स्थापना एवं विकास का समस्त व्यय अनुज्ञप्तिधारी द्वारा वहन किया जायेगा। रेलवे द्वारा प्रस्तावित स्थल के नजदीकी लाइन पर पुराना कोच उपलब्ध कराया जाएगा। यह सुविधा रेल उपयोगकर्ताओं को भी उच्च गुणवत्ता वाली भोजन सेवा प्रदान करेगी। यह सुविधा चौबीस घंटे उपलब्ध रहेगी।

खबरें और भी हैं...