• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Will Give Paper copy To Take Students Home In Government Schools, Online Examination Will Be Held In CBSE Schools

प्री-बोर्ड एग्जाम:सरकारी स्कूलों में छात्रों को घर ले जाने पेपर-कॉपी देंगे, सीबीएसई स्कूलों में ऑनलाइन होंगी परीक्षा

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल के 10वीं एवं 12वीं कक्षा के प्री-बोर्ड एग्जाम अलग मोड से होंगे। - Dainik Bhaskar
सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल के 10वीं एवं 12वीं कक्षा के प्री-बोर्ड एग्जाम अलग मोड से होंगे।

सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल के 10वीं एवं 12वीं कक्षा के प्री-बोर्ड एग्जाम अलग मोड से होंगे। सरकारी स्कूलों में 20 जनवरी से शुरू हो रहे प्री- बोर्ड एग्जाम के तहत स्टूडेंट्स को स्कूल में बुलाकर पेपर और आंसर कॉपी दी जाएगी। ओपन बुक पैटर्न पर स्टूडेंट्स पेपर और कॉपी घर ले जाकर एग्जाम देंगे, फिर 4-5 दिन बाद स्कूल पहुंचकर कॉपी जमा कर सकेंगे।

डीईओ नितिन सक्सेना ने बताया कि कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्टूडेंट्स को अलग-अलग टाइम स्लॉट में स्कूलों में बुलाकर पेपर और आंसर कॉपी दी जाएंगी। सहोदय ग्रुप ऑफ सीबीएसई स्कूल की मेंबर मनीषा कवाठेकर ने बताया कि हम प्री-बोर्ड एग्जाम ऑनलाइन लेंगे। सोसायटी फॉर प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स अध्यक्ष डॉ. आशीष चटर्जी ने कहा कि हमने अभी प्री-बोर्ड एग्जाम होल्ड पर रखे हैं। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि एमपी बोर्ड से जुड़े निजी स्कूलों में हमने अभी प्री- बोर्ड एग्जाम होल्ड पर रखे हैं।

सालाना परीक्षा के बारे में निर्णय बाद में होगा

10वीं-12वीं सहित अन्य कक्षाओं की सालाना परीक्षा के संबंध में अभी कुछ तय नहीं हुअा है। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हालत की समीक्षा करने के बाद शासन के निर्णय के अनुरूप तय किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...