पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुएं में गिरा था तेंदुआ शावक:रातभर करेंगे मां का इंतजार, नहीं आई ताे सुबह तेंदुआ शावक को ले आएंगे वन विहार

भोपाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रावतपुरा गांव से इस तेंदुआ शावक को किया रेस्क्यू। - Dainik Bhaskar
रावतपुरा गांव से इस तेंदुआ शावक को किया रेस्क्यू।
  • बैरसिया रेंज के रावतपुरा गांव का मामला, वन विभाग के अमले ने किया रेस्क्यू

बैरसिया रेंज के रावतपुरा गांव के एक खेत में स्थित कुंए में तीन माह का तेंदुआ शावक गिर गया। उसे बाहर निकालने के लिए वन विभाग के अमले ने रेस्क्यू किया। इस दौरान उसे बेहोश नहीं किया गया। अब उसकी मां का इंतजार है ताकि वह उसे अपने साथ ले जा सके। ऐसा नहीं होने पर शावक को वन विहार नेशनल पार्क में छोड़ दिया जाएगा। बैरसिया रेंज के रेंजर नरेंद्र चौहान ने बताया कि उन्हें सुबह 11 बजे सूचना मिली थी कि एक तेंदुआ शावक कुएं में गिर गया है। वे मौके पर पहुंचे तो शावक कुएं के अंदर खोह में बैठा दिखाई दिया। इसके बाद भोपाल वन मंडल के वरिष्ठ अफसरों को सूचना देने पर उन्होंने क्रेक टीम को भेजा।

क्रेक टीम के प्रभारी प्रमोद मालवीय ने अन्य सदस्यों के साथ एक पिंजरे को कुएं में उतारा। इस दौरान नाकेदार मुनेश सोदिया भी कुंए में उतरा। उसने लकड़ी के सहारे शावक को छूने की कोशिश की। कुछ इंतजार के बाद शावक पिंजरे में आ गया। उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया।
सन्नाटे में गूंज रही शावक की आवाज, मां को बुला रहा है

चौहान ने बताया कि शावक को उसी स्थान पर रखा है। जंगल के सन्नाटे में शावक की आवाज गूंज रही है। वह अपनी मां को बुला रहा है। शावक की सुरक्षा की खातिर तीन कर्मचारियों को वहां तैनात किया है। उम्मीद है कि आवाज सुनकर शावक को लेने उसकी मां जरूर आएगी। उन्होंने कहा कि शावक को पिंजरे से छोड़ने का पूरा इंतजाम है। मां तेंदुए के आते पिंजरे की रस्सी खींचकर दरवाजा खोल दिया जाएगा ताकि शावक बाहर निकल सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें