पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल में वाइन शॉप में आग:10 से अधिक दमकलों को एक घंटा लगा आग बुझाने में; शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा कारण, 50 लाख रुपए से अधिक के नुकसान का अंदाजा

भोपाल4 महीने पहले
आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। दुकान में रखी करीब 50 लाख की शराब जल गई।
  • खिड़की से धुंआ उठते देख पुलिसकर्मियों ने ही दी थी फायर ब्रिगेड को सूचना
  • भोपाल में बीते दो महीने में छह से अधिक जगहों पर आगजनी की घटनाएं हो चुकीं

हमीदिया रोड स्थित एक वाइन शॉप में बुधवार देर रात आग लग गई। खिड़की से धुंआ निकलते देख मंगलवारा पुलिस ने खुद ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी। तीन फायर स्टेशन से मौके पर पहुंची 10 से अधिक दमकलों को आग पर काबू पाने में एक घंटे से अधिक का वक्त लग गया। आग से दुकान में रखी शराब पूरी तरह जल गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, हालांकि पुलिस ने आगजनी कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बीते दो महीने में भोपाल में 6 से अधिक जगहों पर आगजनी की घटना हो चुकी है।

फायर कर्मियों को आग बुझाने के लिए दुकान का शटर तोड़ना पड़ा।
फायर कर्मियों को आग बुझाने के लिए दुकान का शटर तोड़ना पड़ा।

शटर तोड़कर पानी की बौछारें डाली गईं

टीआई मंगलवारा संदीप पवार ने बताया कि बुधवार रात करीब 11.40 बजे संगम तिराहे के पास स्थित वाइन शॉप में आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद मौके पर फतेहगढ़, पुल बोगदा और कबाड़ खाने, फायर स्टेशन से गाड़ियां भेजी गईं। दुकान में पानी की बौछारें छोड़ने के लिए शटर को तोड़ना पड़ा। तब तक शॉप में रखी शराब जल चुकी थीं। हालांकि करीब एक घंटे की मेहनत के बाद फायर कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। पुलिस के अनुसार अब तक करीब 50 लाख रुपए के नुकसान का अंदाजा कंपनी द्वारा बताया जा रहा है, लेकिन अभी आंकलन नहीं किया गया है। नुकसान के बारे में पूरे रिकॉर्ड की जांच होने के बाद ही पता चल सकेगा।

शॉर्ट सर्किट बता रहे कारण

हमीदिया रोड स्थित संगम टॉकीज तिराहे के यहां मैन रोड पर यह वाइन शॉप है। लोगों को खिड़की से धुंआ निकलते दिखा। जब तक फायर कर्मी मौके पर पहुंचते आग भड़क चुकी थी। हालांकि दूसरी दुकानों तक आग पहुंचने के पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। आग बुझने के बाद प्रारंभिक जांच में यह शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है। हालांकि फॉरेंसिक जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल सकेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें