पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • With Social Distancing, More Than 25 Thousand Students Submitted Answer Sheets At 137 Centers On The First Day

बीयू में ओपन बुक पैटर्न से परीक्षा:सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पहले दिन 137 सेंटर्स पर 25 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने जमा की आंसरशीट

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कॉलेज में आने वाले विद्यार्थियों के लिए कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी जरूरी इंतजाम किए थे। - Dainik Bhaskar
कॉलेज में आने वाले विद्यार्थियों के लिए कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी जरूरी इंतजाम किए थे।
  • हर एक सेंटर पर 5 शिक्षक और 2 लिपिकों की ड्यूटी

बरकतउल्ला विवि (बीयू) द्वारा ओपन बुक पैटर्न से आयोजित परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं के जमा करने का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हो गया। जिले में बनाए गए 137 सेंटर पर एक दिन में 25 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने कॉपिया जमा की हैं। कॉलेज में आने वाले विद्यार्थियों के लिए कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी जरूरी इंतजाम किए थे।

कॉलेज के बाहर अलग हॉल में कॉपियां जमा करने का स्थान बनाया है। भेल कॉलेज में एक हॉल को कलेक्शन सेंटर के रूप में चुना गया है। यहां दो लोगों को गेट के बाहर बैठाया है, जो कॉपियों की एंट्री करते हैं। इसके बाद कॉपियां अंदर जमा करने के लिए भेजी गईं। शाम तक करीब 100 कॉपियां यहां जमा हुईं। वहीं, हमीदिया कॉलेज में भी गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया। हर सेंटर पर अनुशासन प्रबंधन समिति ने 5 शिक्षक और 2 लिपिकों की ड्यूटी लगाई थी।

सुझाव... छात्र अपने कॉलेज में ही जमा करे उत्तरपुस्तिका

उच्च शिक्षा विभाग ने कॉपियां नजदीकी सेंटर में जाकर जमा करने की सुविधा दी है। लेकिन, कई प्राचार्यों व प्रोफेसर ने विद्यार्थियों को सुझाव दिया है कि वे उनके कॉलेज में ही जाकर कॉपी जमा करें। इसके पीछे तर्क दिया कि 90% स्टूडेंट्स उनके कॉलेज में और बाकी 10% दूसरे सेंटर पर कॉपी जमा कराएंगे तो इससे अव्यवस्था फैलेगी। एक कॉलेज की कॉपियां 10 कॉलेज से एकत्रित करने में खासी मशक्कत करनी होगी।

खबरें और भी हैं...